अल्मोड़ा-गजब 16 घंटों से 10 मोहल्लों की बिजली गुल, जानिये क्या है पूरा मामला

अल्मोड़ा-आकाशीय बिजली गिरने से माल रोड के बड़े हिस्से और 10 से ज्यादा मोहल्लों की विद्युतापूर्ति 16 घंटों के बाद भी बहाल नहीं हो सकी है। ऊर्जा विभाग के तकनीकी कर्मी देर रात तक फाल्ट दुरुस्त करने में जुटे रहे। मगर ट्रांसफार्मर पूरी तरह फुंक जाने से आपूर्ति बहाल नहीं कराई जा सकी। गुरुवार की
 | 
अल्मोड़ा-गजब 16 घंटों से 10 मोहल्लों की बिजली गुल, जानिये क्या है पूरा मामला

अल्मोड़ा-आकाशीय बिजली गिरने से माल रोड के बड़े हिस्से और 10 से ज्यादा मोहल्लों की विद्युतापूर्ति 16 घंटों के बाद भी बहाल नहीं हो सकी है। ऊर्जा विभाग के तकनीकी कर्मी देर रात तक फाल्ट दुरुस्त करने में जुटे रहे। मगर ट्रांसफार्मर पूरी तरह फुंक जाने से आपूर्ति बहाल नहीं कराई जा सकी। गुरुवार की दोपहर पर्वतीय क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश हुई थी। इसी बीच आकाशीय बिजली भी गिरी। इससे नगर के चौघानपाटा में लगा ट्रांसफार्मर फुंक गया।

ऐसे में जिला पंचायत की आवासीय कालोनी, तल्ला जोशीखोला, सेलाखोला, थपलिया, खोल्टा, बद्रेश्वर आदि मोहल्लों व वार्डों की आपूर्ति भंग हो गई थी। अवर अभियंता ऊर्जा विभाग मनोरंजन वर्मा तकनीकी कर्मियों को लेकर पहुंचे। देर रात तक फाल्ट तलाशते रहे। अवर अभियंता मनोरंजन वर्मा ने आकाशीय बिजली गिरने से ट्रांसफार्मर फुंकने की पुष्टि करते हुए बताया कि शुक्रवार को नए सिरे से बिजली आपूर्ति बहाल करने कोक प्रयास शुरू किए जाएंगे। अलबत्ता बीते 16 घंटों से जिला मुख्यालय की माल रोड क्षेत्र व आसपास के मोहल्लों की आपूर्ति बीते 16 घंटों से ठप पड़ी है।