अल्मोड़ा-नींद में था परिवार भारी बारिश से मकान में आया मलबा, युवती समेत जानवरों की मौत

Slider

अल्मोड़ा-पहाड़ में जीवन बड़ा कठिन है। सोमवार को दन्या क्षेत्र में भारी बारिश के चलते एक मकान में मलबा घुस गया। अचानक आये मलबे से युवती कुछ समझ पाती उससे पहले वह मलबे में दब गई। उसके साथ ही जानवर भी दब गये। आपदा में महिला समेत जानवरों की मौत हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन महिला दम तोड़ चुकी थी। वहीं सभी जानवर भी मर चुके हैं। हृदयविदारक घटना से पूरे गांव के आंसू छलक उठे।

Danya death women

Slider

पीछे कमरे में सोई थी भावना

पुलिस ने अनुसार सोमवार को दन्या क्षेत्र में भारी वर्षा के कारण कमला देवी पत्नी स्व. देवीदत्त निवासी ग्राम जाजर तहसील भनोली थाना दन्या अल्मोड़ा के मकान के पीछे की ओर से मलवा आने के उसके घर की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे की जानकारी लोगों ने पुलिस को दी और खुद भी मदद को आगे बढ़े। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल पर रेस्क्यू शुरू किया। इस दौरान आपदा में 20 वर्षीय भावना देवी व एक गाय व बकरी मलवे दबने से मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि कमला देवी घर पर नहीं थी जबकि आगे वाले कमरे में उनकी बहू और बच्चे सो रहे थे जो आपदा में बच गये। भावना देवी पीछे वाले कमरे में होने से दब गई। जिससे आपदा में उसकी मौत हो गई।

danya women death

अंधेरे में ही घटनास्थल पर पुलिस टीम

पुलिस ने बताया कि तडक़े करीब चार बजे उन्हें आपदा की सूचना मिली। सूचना मिलते ही टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई। गांव दूर होने के चलते पुलिस को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। पुलिस अंधेंरे में भी गांव पहुंची। वही रेस्क्यू में पुलिस के जवानों ने काफी मुश्किल से युवती के शव को बाहर निकाला। मकान के अंदर बहुत मलबा भर चुका था। सूचना के बाद तेजी से आपदा स्थल पर पहुंचकर कर पुलिस ने गांव के और लोगों को भी सतर्क रहने की चेतवानी दी।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें