drishti haldwani

अल्मोड़ा-इस सरकारी स्कूल ने अनोखे अंदाज में मनाया स्थापना दिवस, प्रदेश भर में हो रही वाहवाही

179

Almora News-राजकीय प्राथमिक विद्यालय बजेला में स्थापना दिवस बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर बच्चों का उत्साह देखने लायक था, इस खुशी को बच्चों ने प्रात: काल प्रभात फेरी का आयोजन कर प्रदर्शित किया। उन्होंने आओ लोगों देखो झांकी उत्तराखंड महान की, इस मिट्टी को झुककर चूमो शत-शत करो प्रणाम भी, जय उत्तराखंड जय हिमाल के नारे लगा कर पूरे सेवित क्षेत्र को गुंजयमान कर दिया।

iimt haldwani

इसके बाद विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया तथा मिष्ठान वितरण कर बच्चों को उत्तराखंड राज्य निर्माण के संघर्षों के बारे में बताया गया। राज्य आंदोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही उन्हें कहा गया कि शहीदों के सपनों का उत्तराखण्ड बनाने के लिए हम सभी राज्य वासियों को तन मन धन से राज्य हित करना होगा। यही अमर शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी एवं हमारा अलग राज्य बनवाना सार्थक होगा।

बच्चों ने इस सुअवसर पर वृहत रंगोली का निर्माण कर अपनी मातृभूमि उत्तराखंड के प्रति अपना प्रेम प्रदर्शित किया व अपने पुनीत कार्यो से इस देवभूमि को पूरे विश्व में आदर्शमयी करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर बच्चों द्वारा मेरे सपनों का उत्तराखंड पर पोस्टर व चित्र बनाये ए साथ ही बहुत से सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया। ग्रामीणों व अध्यापकों ने बच्चों द्वारा बनाये चित्रों की जमकर तारीफ की।

आँखों की समस्या का रामबाण उपचार