अल्मोड़ा- रानीखेत में इस दिन शुरू होगी आर्मी भर्ती, देखें पूरा टाईम टेबल, जानलें सभी नियम

15 फरवरी से 10 मार्च तक जनपद अल्मोडा़ के रानीखेत में थल सेना भर्ती आयोजित...
 | 
अल्मोड़ा- रानीखेत में इस दिन शुरू होगी आर्मी भर्ती, देखें पूरा टाईम टेबल, जानलें सभी नियम

15 फरवरी से 10 मार्च तक जनपद अल्मोडा़ के रानीखेत में थल सेना भर्ती आयोजित की जा रही है। जिसमें जनपद पिथौरागढ़ के अभ्यर्थियों के लिए 15 फरवरी से 22 फरवरी की तिथि निर्धारित की गई है। सेना भर्ती रैली के आयोजन के संबंध में निदेशक सेना भर्ती कार्यालय पिथौरागढ़ भाष्कर तोमर द्वारा जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदण्डे से मुलाकात कर सेना भर्ती के आयोजन की तैयारी के संबंध में बैठक कर आवश्यक जानकारी देते हुए सहयोग की अपील की गई है।

क्या है भर्ती के नियम

बैठक में सेना भर्ती निदेशक ने अवगत कराया सेना भर्ती में प्रत्येक अभ्यर्थी कोविड.19 जांच कर ही भर्ती में प्रतिभाग कर सकता है। अभ्यर्थी को भर्ती तिथि से 3 दिन पूर्व/72 घंटे पूर्व संबंधित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में जाकर सैम्पल देना होगा। अभ्यर्थियों के कोविड-19 सैम्पलिंग जिले में तहसीलवार तिथि निर्धारित की गई। 15 फरवरी को तहसील धारचूला एवं गणाई गंगोली तहसील के अभ्यर्थियों की भर्ती होनी है। इस तहसील के अभ्यर्थी 12 फरवरी को सामु स्वास्थ्य केन्द्र धारचूला तथा तहसील गणाई गंगोली के अभ्यर्थी 12 फरवरी को सामु स्वास्थ्य केन्द्र गंगोलीहाट में जाकर अपना कोविड-19 जांच करेंगे।

किन अभ्यार्थियों की कब है बारी

-इसी प्रकार 16 फरवरी 2021 को तहसील मुनस्यारी,थल एवं बेरीनाग के अभ्यर्थियों की भर्ती होनी है इस हेतु तहसील मुनस्यारी के अभ्यर्थी दिनांक 13 फरवरी 2021 को सामु0 स्वास्थ्य केन्द्र मुनस्यारी में तथा तहसील थल एवं बेरीनाग के अभ्यर्थी 13 फरवरीए 2021 को सामु0 स्वास्थ्य केन्द्र बेरीनाग में उपस्थित होकर कवि जांच करेंगे।

-17 फरवरी 2021 को तहसील डीडीहाट,देवलथल व कनालीछीना के अभ्यर्थियों की भर्ती होनी है। इस हेतु तहसील डीडीहाट के अभ्यर्थी दिनांक 14 फरवरी को सामु0 स्वास्थ्य केन्द्र डीडीहाट में तथा तहसील कनालीछीना व देवलथल के अभ्यर्थि दिनांक 14 फरवरी 2021 को सामु0 स्वास्थ्य केन्द्र कनालीछीना में जाकर कोविड जांच करेंगे।

-इसी प्रकार दिनांक 18 फरवरी 2021 को तहसील गंगोलीहाट एवं बंगापानी के अभ्यर्थियों की भर्ती होनी है इस हेतु तहसील गंगोलीहाट क्षेत्र के अभ्यर्थि दिनांक 15 फरवरी को सामु0 स्वास्थ्य केन्द्र गंगोलीहाट में तथा तहसील बंगापानी के अभ्यर्थी 15 फरवरीए 2021 को सामु0 स्वास्थ्य केन्द्र मुनस्यारी में अपना कोविड जांच करेंगे।

-इसी प्रकार 22 फरवरी 2021 को तहसील पिथौरागढ़ के अभ्यर्थियों की भर्ती सम्पन्न होगी जिन्हें दिनांक 19 फरवरी को टी बी क्लीनिक पिथौरागढ़ में जाकर अपनी कोविड-19 जांच करानी होगी।

अधिकारियों को दिए निर्देश

भर्ती रैली को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी पिथौरागढ़ को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि, वह उक्तानुसार कोविड.19 की जांच निर्धारित केन्द्रों में आवश्यकता के अनुसार पर्याप्त मात्रा में स्टाफ की तैनाती के साथ ही जांच किट तथा अन्य उपकरणों की व्यवस्था भी सुनिश्चित करते हुए प्राप्त आर0टी0पी0सी0आर0 जांच रिपोर्ट निदेशक सेना भर्ती कार्यालय पिथौरागढ़ को प्राथमिकता के आधार पर निर्धारित तिथि पर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।