Allowance: रेल कर्मचारियों को मिली खुशखबरी, रुके हुए भत्‍ते के साथ मिलेगा ये

कोरोना संकट के बीच रेल कारखाना इज्जत नगर के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। रेलवे मुख्यालय गोरखपुर ने पूर्वोत्तर कर्मचारी संघ (Northeast Employees Union) की मांगे स्वीकार कर ली हैं। कर्मचारियों के लंबित भत्तों का भुगतान जल्द ही किया जाएगा। इसमें दो बच्चों की पढ़ाई का पैसा और अन्य कई इंसेंटिव (Many
 | 
Allowance: रेल कर्मचारियों को मिली खुशखबरी, रुके हुए भत्‍ते के साथ मिलेगा ये

कोरोना संकट के बीच रेल कारखाना इज्जत नगर के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। रेलवे मुख्यालय गोरखपुर ने पूर्वोत्तर कर्मचारी संघ (Northeast Employees Union) की मांगे स्वीकार कर ली हैं। कर्मचारियों के लंबित भत्तों का भुगतान जल्द ही किया जाएगा। इसमें दो बच्चों की पढ़ाई का पैसा और अन्य कई इंसेंटिव (Many incentives) आदि शामिल हैं।
Allowance: रेल कर्मचारियों को मिली खुशखबरी, रुके हुए भत्‍ते के साथ मिलेगा ये
पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ ने कारखाना कर्मचारियों के रुके हुए भत्ते के भुगतान कराने की मांग स्वीकार कर ली। संघ के सहायक महामंत्री जेएस भदौरिया ने महाप्रबंधक, प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी गोरखपुर एवं मुख्य कारखाना प्रबंधक को पत्र भेजकर कर्मचारियों के भुगतान (Staff payments) कराए जाने की मांग की थी। जिसके परिणाम स्वरूप बच्‍चों पढ़ाई की ट्यूशन फीस, टीए, लीव इन कैशमेंट और फरवरी-मार्च के इंसेंटिव तथा सातवें वेतन आयोग (Seventh pay commission) में मिले प्रोत्साहन भत्ते का भुगतान भी किया जाएगा।

गोरखपुर मुख्यालय (Gorakhpur Headquarters) से आदेश मिलने के बाद कार्मिक विभाग कारखाना इज्जत नगर ने भुगतान से संबंधित जानकारी विभाग को भेज दी है। मार्च में लॉकडाउन के कारण यह भुगतान वेतन में नहीं जुड़ पाए थे। वहीं कारखाना रेलवे प्रशासन के इस फैसले का कर्मचारी संघ ने स्वागत किया है।