पीएम मोदी की अध्यक्षता में बजट सत्र पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक आज

न्यूज टुडे नेटवर्क। बजट सत्र को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। कुछ देर बाद बैठक शुरू होगी। विपक्ष इस बैठक में किसानों के मुद्दे पर बहस की मांग कर सकता है। सर्वदलीय बैठक के जरिए सरकार इस बजट सत्र का एजेंडा सभी दलों के सामने रखेगी। यह
 | 
पीएम मोदी की अध्यक्षता में बजट सत्र पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक आज

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बजट सत्र को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। कुछ देर बाद बैठक शुरू होगी। विपक्ष इस बैठक में किसानों के मुद्दे पर बहस की मांग कर सकता है। सर्वदलीय बैठक के जरिए सरकार इस बजट सत्र का एजेंडा सभी दलों के सामने रखेगी। यह बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होने वाली सर्वदलीय बैठक में लगभग सभी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है।

परंपरा के अनुसार सर्वदलीय बैठक बजट सत्र शुरू होने से पहले ही बुलाई जाती है ,लेकिन इस बार विशेष परिस्थितियों में सेशन शुरू होने के बाद यह बैठक बुलाई गई है। बजट सत्र शुक्रवार को ही शुरू हो गया था। किसान आंदोलन के मुद्दों को लेकर विपक्षी दल बैठक में संसद में बहस की मांग कर सकते हैं। इससे पहले शुक्रवार को लोकसभा स्पीकर की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भी विपक्ष ने यही मांग उठाई थी।

विपक्ष की मांग के मद्देनजर सरकार ने कहा है कि यह मुद्दा लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान उठाया जा सकता है। जिसके लिए 2, 3 और 4 फरवरी को 10 घंटे का समय नियत किया गया है। संसद का बजट सत्र शुक्रवार को शुरू हो गया था। इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने अभिभाषण में कहा कि 26 जनवरी को लाल किले पर हुए तिरंगे का अपमान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि संविधान सभी को अभिव्यक्ति की आजादी प्रदान करता है, लेकिन इसी के साथ ही संविधान सभी को कानून का पालन और सम्मान करने के लिए भी कहता है। बजट सत्र और सर्वदलीय बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत के उज्जवल भविष्य के लिए यह दशक बेहद महत्वपूर्ण है। आजादी के दीवानों ने जो सपने देखे थे। उन्हें तेज गति से पूरा करने का यह स्वर्णिम अवसर है। इस दशक का भरपूर उपयोग होना चाहिए।