अजीत हत्याकांड: गिरधारी ने एनकाउंटर से पहले उगले कई राज, अब बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय पर कार्रवाई की तलवार, वारंट जारी

न्यूज टुडे नेटवर्क। राजधानी में लखनऊ में हुए मऊ के पूर्वबक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड की परतें अब खुलती जा रही हैं। शूटर गिरधारी के एनकाउंटर के बाद पुलिस ने अब पूर्व सांसद और बाहुबली नेता धनंजय सिंह को हत्या का मुख्य साजिशकर्ता करार दिया है। पुलिस ने पूर्व सांसद धनंजय को हत्या की साजिश
 | 
अजीत हत्याकांड: गिरधारी ने एनकाउंटर से पहले उगले कई राज, अब बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय पर कार्रवाई की तलवार, वारंट जारी

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। राजधानी में लखनऊ में हुए मऊ के पूर्वबक प्रमुख अजीत सिंह हत्‍याकांड की परतें अब खुलती जा रही हैं। शूटर गिरधारी के एनकाउंटर के बाद पुलिस ने अब पूर्व सांसद और बाहुबली नेता धनंजय सिंह को हत्‍या का मुख्‍य साजिशकर्ता करार दिया है। पुलिस ने पूर्व सांसद धनंजय को हत्‍या की साजिश रचने का आरोपी बनाते हुए धनंजय सिंह की गिरफ़्तारी के लिए वारंट जारी किया है। सीजेएम लखनऊ की कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। हाल ही में मुठभेड़ में मारे गए शूटर गिरधारी ने ही पुलिस के सामने बयान दिया था कि अजीत की हत्या का पूरा प्लान धनंजय सिंह का था।

दरअसल, अजीत सिंह हत्याकांड में वांछित अपराधी गिरधारी 11 जनवरी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली से लखनऊ जेल में शिफ्ट होने के बाद पुलिस को CJM कोर्ट से 3 दिन की कस्टडी रिमांड पूछताछ के लिए मिली थी। गिरधारी 13 फरवरी से 16 फरवरी तक 3 दिन की पुलिस रिमांड पर लखनऊ पुलिस की कस्टडी में रहना था। 13 फरवरी की रात गिरधारी विश्वकर्मा को हत्या में प्रयुक्त असलहा की बरामदगी लिए गोमतीनगर के विनीत खंड में सहारा हॉस्पिटल के पीछे ले जाया जा रहा था। जहां पुलिस अभिरक्षा से भागने की कोशिश में मारा गया था।

पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ के पहले पूछताछ में गिरधारी ने अजीत सिंह हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता पूर्व सांसद धनंजय सिंह को बताया था। पुलिस ने इस मामले में मृतक अजीत सिंह की पत्नी के भी बयान दर्ज किए हैं। गिरधारी सिंह का एनकाउंटर होने के बाद पुलिस ने पूरे मामले की रिपोर्ट CJM कोर्ट में दाखिल की और उसके बाद कोर्ट ने वारंट जारी किया है।