अजय भट्ट ने शुरू की कैलाश मानसरोवर यात्रा की पहल,विदेश मंत्रालय के आदेश का इन्तजार

भारत चीन सीमा पर बाद रहे तनाव के बीच अब कैलाश मानसरोवर यात्रा शुरू करने की उम्मीदे दिख रही है उत्तराखंड सरकार ने कैलास यात्रा की तैयारियों को लेकर अपने इंतजाम पूरे कर लिए हैं।इस सन्दर्भ में विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से वार्ता भी की गयी जिसको लेकर यात्रा शुरू करवाने को विदेश मंत्रालय द्वारा
 | 
अजय भट्ट ने शुरू की कैलाश मानसरोवर यात्रा की पहल,विदेश मंत्रालय के आदेश का इन्तजार

भारत चीन सीमा पर बाद रहे तनाव के बीच अब कैलाश मानसरोवर यात्रा शुरू करने की उम्मीदे दिख रही है उत्तराखंड सरकार ने कैलास यात्रा की तैयारियों को लेकर अपने इंतजाम पूरे कर लिए हैं।इस सन्दर्भ में विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से वार्ता भी की गयी जिसको लेकर यात्रा शुरू करवाने को विदेश मंत्रालय द्वारा सकारात्मक आश्वासन भी मिला है यात्रा शुरू होने में कुछ देरी हो सकती है।बीते साल भी कोरोना के कारण इस धार्मिक यात्रा का आयोजन नहीं हो पाया था.

सांसद अजय भट्ट ने कैलाश यात्रा शुरू करने को लेकर पहल शुरू की है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि इस यात्रा को लेकर सकारात्मक निर्णय हो सके कैलास मानसरोवर की यात्रा धार्मिक आस्था से जुड़ा है इसलिए इस साल यात्रा शुरू करने को लेकर नैनीताल सांसद अजय भट्ट ने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से वार्ता की है। वहीं केएमवीएन के एमडी रोहित मीणा ने बताया कि हमारे स्तर से यात्रा की तैयारियां पूरी हैं। बर्फ पिघलने के बाद मार्च में हम एक रेकी टीम भी यात्रा मार्ग का जायजा लेने भेजने वाले हैं। विदेश मंत्रालय से आदेश मिले तो हम इसे लेकर आगे कार्रवाई करेंगे।