drishti haldwani

(पढिय़े)-अजब प्रेम की गजब कहानी, उत्तराखंड की शिक्षिका ऐसी हुई राजस्थान के नाबालिग छात्र के प्यार में दिवानी

1951

बागेश्वर-आज के दौर में सारे रिश्ते नाते लोग भूलते जा रहे हैं। हर दिन देशभर में रिश्तों का तार-तार करने वाली घटनाएं आती रहती है। ऐसा ही एक उत्तराखंड और राजस्थान से जुड़ा है। उत्तराखंड की रहने वाली एक शिक्षिका को अपने नाबालिग शिष्य से प्यार हो गया। फिर क्या था एक दिन दोनों घर से फरार हो गया। शिक्षिका छात्र को अपने घर उत्तराखंड ले आयी। उधर राजस्थान में नाबालिग छात्र के गायब होने से शिकायत पुलिस में दर्ज करायी। इसके बाद पुलिस ने उन्हें ढूढऩे के बाद जो खुलासे किये वह चौकाने वाला था।

iimt haldwani

Love Story Uttarakhand and Rajsthan

कांडा की रहने वाली है युवती

बताया जा रहा है कि बागेश्वर के कांडा की रहने वाली एक युवती राजस्थान के एक निजी स्कूल में शिक्षिका है। उसी स्कूल में पढऩे वाले एक नाबालिग छात्र से उसकी आंखें दो-चार हो गई। धीरे-धीरे दोनों एक-दूसरे से मिलने लगे। शिक्षिका की उम्र 25 साल है जबकि छात्र अभी नाबालिग है। धीरे-धीरे प्यार परवान चढ़ा तो दोनों ने जीने मरने की कसमें खाई। प्रेम में पागल शिक्षिका नाबालिग छात्र को भगाकर अपने गांव कांडा ले आयी। इस बीच छात्र के गायब होने से उसके घर में हडक़ंप मच गया।

राजस्थान पुलिस पहुंची कांडा

छात्र के परिजनों ने परागपुर राजस्थान में रिपोर्ट दर्ज करायी। इसके बाद पुलिस खोजबीन में जुटी तो चौकाने वाले खुलासे सामने आये। पता चला कि जिस स्कूल में छात्र पढ़ता है उसी स्कूल की शिक्षिका भी गायब है। इसके बाद पुलिस को शक हुआ तो दोनों के नंबर सर्विलांस पर लगाये। शिक्षका और छात्र की लोकेशन बागेश्वर में मिली। इसके बाद राजस्थान पुलिस ने बागेश्वर पुलिस से संपर्क किया। शनिवार को पुलिस शिक्षिका के घर कांडा पहुंची तो दोनों घर में मिले। इसके बाद पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो दोनों ने भगाने की बात बताई। दोनों के बरामदगी की सूचना राजस्थान पुलिस को दी। बाद में राजस्थान पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को अपने साथ ले गई। फिलहाल आगे की कार्रवाई राजस्थान पुलिस कर रही है।