आगराः जानिए, एसएसपी ने इंस्पेक्टर समेत पूरी चौकी को क्यों कर दिया सस्पेण्ड

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के आगरा में एसएसपी ने इंस्पेक्टर समेत पूरी चौकी के स्टाफ को चौकी प्रभारी समेत सस्पेण्ड कर दिया। एसएसपी की बड़ी कार्रवाई के बाद पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ़्तार करके कार्रवाई की है। दरअसल आगरा में बीते दिन ट्रैक्टर चालक की मौत हो गई गयी थी। इसके बाद गुस्साएं ग्रामीणों
 | 
आगराः जानिए, एसएसपी ने इंस्पेक्टर समेत पूरी चौकी को क्यों कर दिया सस्पेण्ड

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के आगरा में एसएसपी ने इंस्‍पेक्‍टर समेत पूरी चौकी के स्‍टाफ को चौकी प्रभारी समेत सस्‍पेण्‍ड कर दिया। एसएसपी की बड़ी कार्रवाई के बाद पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ़्तार करके कार्रवाई की है। दरअसल आगरा में बीते दिन ट्रैक्टर चालक की मौत हो गई गयी थी। इसके बाद गुस्साएं ग्रामीणों ने काफी हंगामा किया था। भड़की भीड़ ने चौकी में आग लगा दी। पुलिस चौकी के सामने खड़े वाहनों में भी आग लगा दी गई।

इस मामले की जांच में प्रथम दृष्‍टया स्‍थानीय  पुलिस  की लापरवाही सामने आने पर एसएसपी ने इंस्‍पेक्‍टर समेत पूरे चौकी स्‍टाफ को ही सस्‍पेण्‍ड कर दिया। आगरा पुलिस अधीक्षक ने ताजगंज इंस्पेक्टर,तोरा चौकी प्रभारी और दो सिहाहिय़ों को निलंबित कर दिया है। चौकी में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। हंगामा करने वाले में से पुलिस चिंह्नित कर 11 लोगो को रात में गिरफ्तार कर लिया गया।

मामला ताजगंज थाना क्षेत्र के गांव करभना का है। गुरुवार की सुबह पवन यादव ट्रैक्टर-ट्राली में बालू लेकर जा रहा था। खनन की सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने चालक को रोका लेकिन चालक पुलिसकर्मियों को देख कर और तेज गति से भागने का प्रयास करने लगा। इसी दौरान ट्रैक्टर-ट्राली पलट गई। घटना में चालक पवन यादव की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी ग्रामीणों को होने पर गुस्साएं ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर पथराव किया और तोरा पुलिस चौकी में आग लगा दी। चौकी के सामने खड़े वाहनों में भी आग लगा दी गई।  काफी देर बाद पुलिस ग्रामीणों को खदेड़ पाई।

मामले की जानकारी आगरा एसएसपी बबलू कुमार को होने के बाद एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर ताजगंज नरेंद्र कुमार,तोरा चौकी प्रभारी मनोज पंवार सहित ट्रैक्टर का पीछा करने वाले दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया। और चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को भी लाइन हाजिर कर दिया।

इस मामले में ताजगंज थाने में दो मुकदमे दर्ज किए गए थे। मुकदमे में 100 अज्ञात लोग शामिल हैं। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि उपद्रोह करने वालो में 100 अज्ञात लोगो के खिलाफ मुकदममा दर्ज किया गया था। जिसमें 11 लोगो को गिफ्तार कर लिया गया। बाकि लोगों की वीडियो से पहचान की जा रही है। उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।