drishti haldwani

सवर्ण आरक्षण के बाद भाजपा सरकार करने जा रही है एक और बड़ा ऐलान, जानकर खुशी से झूम उठेंगे आप…..

238

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : अभी कुछ दिन पहले ही सविंधान में संसोधन संबंधी विधेयक राज्यसभा में पारित किया गया है जिसमे सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत तक आरक्षण घोषित किया गया, जो कि आर्थिक आधार पर निर्धारित किया गया। राज्य सभा में इस बिल पर करीब साढ़े दस घंटों तक चर्चा चलती रही जिसमे सात लोग विपक्ष में और 165 इसके समर्थन में वोट पड़ें।

iimt haldwani

इनकम टैक्स में छूट सीमाा बढ़ सकती है

दरअसल हाल ही अपनी तीन राज्यों में सरकार गंवाने के बाद अब मोदी सरकार आक्रामक तेवर में आ गई है और साथ ही किसान और आम आदमी दोनों को अपने पाले में करना चाहती है। इसलिए मोदी सरकार आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व हर वर्ग के लोगों के लिए एक खास योजना तैयार कर रही है। आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्णों को आरक्षण देने के बाद अब मोदी सरकार का ध्यान मध्यम वर्ग पर है। और इसीलिए आने वाले बजट में मोदी सरकार इनकम टैक्स में छूट की सीमा को बढ़ा सकती है।

PTI1_15

खुशी की लहर

बीजेपी सरकार हर वर्ग के लोगो को समानता कि दृष्टि से देखती है इसीलिए मोदी सरकार ने यह फैसला हर वर्ग के लोगो को सामान्य अधिकार मिलने हेतु लिया है जिससे पुरे देश में ख़ुशी कि लहर दौड़ पड़ी है। जैसा की आप जानते है कि लोकसभा चुनाव काफी निकट है इसी बात का धयान रखते हुए केंद्र की वीजेपी सरकार ने इस फैसले के साथ ही एक और बहुत बड़ा फैसला लेने का मन बना लिया।

PTI1_15

मध्यम वर्ग को मिल सकता है बड़ा तोहफा

दरअसल मोदी सरकार सामान्य वर्ग के आरक्षण के बाद आने वाले बजट में मध्य वर्ग के लिए एक बड़ा कर ऐलान कर सकती है मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी सरकार आने वाले वजट में मध्य वर्ग को एक बहुत बड़े तोहफे के रूप में इनकम टैक्स रिलीफ कर सकती है। काफी समय से मध्य वर्ग इस छुट के लिए मांग कर रहा था।

इस बात कि जानकारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दिए गए इंटरव्यू से मिली है। यदि यह फैसला घोषित हो जाना है तो यह न केवल वीजेपी सरकार के लिए बल्कि विपक्ष के लिए भी बहुत अच्छी बात होगी। प्रधान मंत्री मोदी जी कहते है की वह एक ऐसे भारत कि कल्पना करते है जो की मजबूत और समावेशी है।