drishti haldwani

हल्द्वानी- लोकसभा चुनाव के बाद जिला प्रशासन ने यहां की बड़ी कार्रवाई, चला पंजा तो मची हाहाकार

79

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: हाईकोर्ट द्वारा मुखानी चौराहे से अतिक्रमण हटाने के आदेश का पालन करते हुए आज प्रशासन ने ताबातोड़ कार्रवाई की। सुबह से ही शुरू हो हुए इस अतिक्रमण हटाने के अभियान ने करोबारियों के पसीने छुटा दिये। चारों ओर हाहाकार मच गई। हाईकोर्ट के निर्देश पर प्रशासनिक अमला हरकत में आया और जेसीबी से पक्के निर्माण ध्वस्त किये। इससे पूर्व भी आचार संहिता लगने से पहले प्रशासन ने मुखानी चौराहे के आसपास अतिक्रमण ध्वस्त किया था। बाद में चुनाव की व्यस्तता के कारण अभियान टाल दिया गया था। इधर अब चुनाव निपटे ही प्रशासन फिर एक्शन में आया। सोमवार सुबह से अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान शुरू किया।

iimt haldwani

दो जेसीबी मशीनों के जरिए हटाया अतिक्रमण

इस दौरान दो जेसीबी मशीनों के जरिए पक्के निर्माण ध्वस्त किये गये। इस बीच सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह ने बताया कि मुखानी चौराहा व आसपास अतिक्रमण हटाया जा रहा है। सडक़ के एक ओर से ही अतिक्रमण हटाया जाएगा। उन्होंने बताया कि पूर्व में जिस तरह अतिक्रमण चिह्नित किया गया है, उसी अनुसार इसे हटाया जा रहा है। अभियान के दौरान लोनिवि के अफसरों समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था।

जाम के झाम से मिलेगी राहत

बता दें कि हल्द्वानी के मुखानी चौराहे में अतिक्रमण की सबसे अधिक शिकायत रहती है। जिसकी वजह से जाम का झाम भी लोगों को अक्सर झेलना पड़ता है। जिसको देखते हुए नैनीताल हाई कोर्ट ने जिला प्रशासन को हल्द्वानी के मुखानी चौराहे और सड़क का चौड़ीकरण कराएं जाने के आदेश दिए थे। जिसके बाद पिछले महीने प्रशासन ने कई अवैध रूप से बने कांप्लेक्सों को ध्वस्त किया था। लेकिन लोकसभा चुनाव के चलते अतिक्रमण हटाने का काम रोक दिया गया। वही आज फिर से प्रशासन ने अतिक्रमण पर डंडा चलाते हुए मुखानी क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण को हटाया है। जिसमें अवैध रूप से निर्माण किये गये कई दुनाकों और कांप्लेक्सों को प्रशासन ने तोड़ा।