30 जनवरी को सर्वदलीय बैठक के बाद 01 फरवरी को आम बजट पेश करेगी केन्द्र सरकार

न्यूज टुडे नेटवर्क। एक फरवरी को सरकार केन्द्रीय बजट पेश करने जा रही है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अध्यक्षता में 30 जनवरी को सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में अर्थव्यवस्था से जुड़े देश के बड़े मसलों पर चर्चा की जाएगी। साथ ही बजट से जुड़ी अहम जानकारियों को प्रधानमंत्री मोदी
 | 
30 जनवरी को सर्वदलीय बैठक के बाद 01 फरवरी को आम बजट पेश करेगी केन्द्र सरकार

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। एक फरवरी को सरकार केन्‍द्रीय बजट पेश करने जा रही है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का अध्‍यक्षता में 30 जनवरी को सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में अर्थव्‍यवस्‍था से जुड़े देश के बड़े मसलों पर चर्चा की जाएगी। साथ ही बजट से जुड़ी अहम जानकारियों को प्रधानमंत्री मोदी सर्वदलीय बैठक में साझा करेंगे।

बैठक में केन्‍द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा शावरचंद्र गहलोत , पियूष गोयल, प्रदहलाद जोशी, अर्जुन मेघवाल और वी मुरलीधरन मौजूद रहेंगे। सूत्रों के अनुसार संसद का बजट 29 जनवरी से शुरू होकर 8 फरवरी तक चलेगा। सरकार एक फरवरी को देश का आम बजट पेश करेगी। संसदीय समिति ने 29 जनवरी से बजट सत्र बुलाने की मांग करते हुए लोकसभा अध्‍यक्ष को पत्र भेजा था।

जिसके बाद लोकसभा अध्‍यक्ष ने बजट सत्र को लेकर अहम जानकारी सार्वजनिक की है। गौरतलब है कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह दूसरा आम बजट है। संसद के बजट सत्र से पहले संसद के बजट सत्र से पहले 30 जनवरी को एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) की बैठक होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के बजट सत्र से पहले 30 जनवरी को एक सर्वदलीय बैठक करेंगे। ये बैठक वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी।