पेपरलेस बजट के बाद अब डिजिटल वर्किंग से लैस होंगे योगी सरकार के मंत्री

न्यूज टुडे नेटवर्क। योगी सरकार के मंत्री डिजिटल वर्किंग के गुर सीखेंगे। इसके लिए सीएम योगी ने अपने आवास पर मंगलवार को एक अहम बैठक बुलाई है। इस दौरान सभी मंत्रियों की पाठशाला लगेगी, यूपी सरकार के मंत्रियों को डिजिटल वर्किंग के तौर-तरीके सिखाए जाएंगे। दरअसल मोदी सरकार में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार
 | 
पेपरलेस बजट के बाद अब डिजिटल वर्किंग से लैस होंगे योगी सरकार के मंत्री

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। योगी सरकार के मंत्री डिजिटल वर्किंग के गुर सीखेंगे। इसके लिए सीएम योगी ने अपने आवास पर मंगलवार को एक अहम बैठक बुलाई है। इस दौरान सभी मंत्रियों की पाठशाला लगेगी, यूपी सरकार के मंत्रियों को डिजिटल वर्किंग के तौर-तरीके सिखाए जाएंगे। दरअसल मोदी सरकार में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को पहली बार पेपर लेस बजट लोकसभा में पेश किया था।

अब समूचे उत्तर प्रदेश में भी डिजिटल लागू करने की योजना है। मंत्री परिषद के सभी सदस्यों को टेबलेट आईपैड या लैपटॉप के साथ आने को कहा गया है। सीएम योगी खुद इस प्रशिक्षण सत्र में मौजूद भी रहेंगे। कहा जा रहा है कि यूपी कैबिनेट व्यवस्था लागू होने के बाद मंत्री परिषद की कार्यवाही पेपरलेस हो जाएगी।

योगी सरकार कैबिनेट को पूरी तरह से डिजिटल बनाने की तैयारी में जुट गई है। प्रधानमंत्री मोदी के डिजिटल इंडिया अभियान को आगे बढ़ाते हुए अब यूपी सरकार के मंत्री भी डिजिटल वर्किंग से लैस होंगे। एक जिम्मेदार अफसर ने बताया कि ई ऑफिस सिस्टम को प्रदेश में पहले ही लागू किया जा चुका है। अब योगी सरकार पूरी कैबिनेट को डिजिटल करने जा रही है। बताया कि 18 फरवरी को होने वाले बजट सत्र में मंत्रियों को सवालों से जुड़े दस्तावेज उनके टेबलेट या आईपैड पर ही उपलब्ध कराए जाएंगे। इसी तैयारी को लेकर आज मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर ही कैबिनेट प्रशिक्षण कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है।