हल्द्वानी- मेडिकल कॉलेज के बाद अब यहां भी हो सकेगी कोरोना जांच, डीएम बंसल ने इसलिए लिया ये फैसला

नैनीताल जिलाधिकारी सविन बंसल के विशेष प्रयासों से अब आईवीआरआई मुक्तेश्वर लैब मे भी कोरोना जांच होगी। डीएम बंसल ने जनपद में कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों मे निरंतर हो रही बढोत्तरी को देखते हुए निदेशक भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान मुक्तेश्वर को उनके संस्थान लैब में उपलब्ध मशीनों से कोविड 19 के सैम्पल जांच प्रारम्भ करने के
 | 
हल्द्वानी- मेडिकल कॉलेज के बाद अब यहां भी हो सकेगी कोरोना जांच, डीएम बंसल ने इसलिए लिया ये फैसला

नैनीताल जिलाधिकारी सविन बंसल के विशेष प्रयासों से अब आईवीआरआई मुक्तेश्वर लैब मे भी कोरोना जांच होगी। डीएम बंसल ने जनपद में कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों मे निरंतर हो रही बढोत्तरी को देखते हुए निदेशक भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान मुक्तेश्वर को उनके संस्थान लैब में उपलब्ध मशीनों से कोविड 19 के सैम्पल जांच प्रारम्भ करने के संबंध में पत्र लिखा था।

जिसपर निदेशक आईवीआरआई मुक्तेश्वर ने आईसीएआर कृषि भवन नई दिल्ली में पशु स्वास्थ्य मुख्य वैज्ञानिक से अनुमति मांगी थी। मुख्य वैज्ञानिक डा. ज्योति मिश्री द्वारा आईवीआरआई मे आईसीएमआर के निर्देशों के तहत लैबोरेट्री गाइडलाइन के अन्तर्गत कोविड-19 टैस्ट करने की अनुमति प्रदान कर दी गई है।

हल्द्वानी- मेडिकल कॉलेज के बाद अब यहां भी हो सकेगी कोरोना जांच, डीएम बंसल ने इसलिए लिया ये फैसला

मुक्तेश्वर में भी होगी कोरोना की जांच

मामले में जिलाधिकारी सविन बंसल ने कहा कि वर्तमान में एसटीएच में कोविड-19 जांच लैब संचालित है जहां पूरे कुमाऊं के कोविड सैंपलों की जांच हो रही है। अब भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान मुक्तेश्वर मे उपलब्ध दो मशीनों से भी कोरोना सैम्पल जांच होने से कोविड 19 संदिग्धों की सैम्पल जांच प्रकिया में गति आयेगी। उन्होने आईवीआरआई मुक्तेश्वर मे

मशीनों का कोविड 19 के सैम्पल परीक्षण व संस्थान में उपलब्ध संसाधन के अतिरिक्त उपकरण, अन्य आवश्यकताओं का आंकलन तथा मशीनों के सुचारू संचालन की स्थिति जांच करने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी व प्राचार्य राजकीय मेडिकल कालेज को जांच कर दो दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये है। ऐसा होते ही जल्द यहां कोरोना सैम्पल जांच कार्य प्रारम्भ किया जा सकेगा।