सरकारी नौकरी लगने के बाद प्रेमिका से शादी का वादा भूला, फिर ऐसा क्या हुआ कि करनी पड़ी हां

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। नवाबगंज के एक युवक की अपनी ममेरी बहन के साथ आंखें लड़ गईं। उस वक्त तो वह बेरोजगारी था। शादी का वादा कर युवक और युवती के बीच इश्क परवान चढ़ता गया। अचानक युवक की नौकरी फौज में लग गई। कुछ दिन पहले वह छुट्टी पर घर आया तो युवती ने
 | 
सरकारी नौकरी लगने के बाद प्रेमिका से शादी का वादा भूला, फिर ऐसा क्या हुआ कि करनी पड़ी हां

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। नवाबगंज के एक युवक की अपनी ममेरी बहन के साथ आंखें लड़ गईं। उस वक्त तो वह बेरोजगारी था। शादी का वादा कर युवक और युवती के बीच इश्क परवान चढ़ता गया। अचानक युवक की नौकरी फौज में लग गई। कुछ दिन पहले वह छुट्टी पर घर आया तो युवती ने शादी की बात कही। इस पर युवक मुकर गया। युवती थाने पहुंची। पुलिस ने मुकदमा लिखने की बात कही तो युवक की नौकरी पर बन आई। इस पर उसने शादी के लिए हां कर दी है। रविवार को पुलिस की मौजूदगी में उनके फेरे कराए जाएंगे।

निकटवर्ती ग्राम हरदुआ किफायतुल्ला का मामला है। एक युवक को अपनी रिश्ते की ममेरी बहन से इश्क हो गया। विवाह का वादा कर दो वर्ष तक उससे संबंध बनाये। इसी बीच उसकी सेना में नौकरी लग गई। अब जब प्रेमिका ने विवाह के लिए कहा तो वह मना करने लगा।

शुक्रवार को युवक ट्रेनिंग से वापस लौटा तो विवाह के लिए राजी न होने पर मामला बिगड़ गया। प्रेमिका ने कोतवाली में तहरीर दे दी । जिस पर पुलिस ने युवक को कोतवाली बुलवा लिया और कार्रवाई की चेतावनी देते हुए नौकरी जाने की बात कही। दोनों पक्षों के बीच कई घंटे की मशक्कत के बाद युवक ने विवाह के लिए हांमी भर दी। दोनों पक्षों के बीच लिखित में समझौता होने के बाद ही विवाद निबट गया।

कोतवाल धनन्जय सिंह ने बताया कि कल रविवार को दोनों का विवाह करने की सहमति के बाद ही फौजी को घर भेज दिया गया है।