AERO INDIA 2021: पीएम मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ पहुंचे, वर्चुअली घरों से देख सकेंगे

न्यूज टुडे नेटवर्क। एशिया का सबसे बड़ा एयर शो (AERO INDIA 2021) एयरो इंडिया 2021 आज से बेंगलुरु में शुरू हो गया है। समारोह के उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वहां पहुंच गए हैं। बेंगलुरु में शुरू हुए इस समारोह में पहली बार वर्चुअल एंट्री की व्यवस्था की
 | 
AERO INDIA 2021: पीएम मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ पहुंचे, वर्चुअली घरों से देख सकेंगे

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। एशिया का सबसे बड़ा एयर शो (AERO INDIA 2021) एयरो इंडिया 2021 आज से बेंगलुरु में शुरू हो गया है। समारोह के उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वहां पहुंच गए हैं। बेंगलुरु में शुरू हुए इस समारोह में पहली बार वर्चुअल एंट्री की व्यवस्था की गई है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

एयर शो के साथ-साथ वहां लगने वाली सारी एग्जीबिशन को लोग घरों से बैठ कर देख सकेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह के करीब 10:00 बजे एयर इंडिया का उद्घाटन किया। इसके बाद 10:15 बजे फ्लाइंग पास का आयोजन किया गया। जिसमें देश के स्वदेशी एयरक्राफ्ट और हेलीकॉप्टरों ने भाग लिया। संयुक्त सचिव उषा पांडे ने बताया कि मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन (MINISTERY OF CIVIL AVITAION) की ओर से 5 फरवरी तक चलने वाला यह शो पहली बार हाइब्रिड मॉडल पर आधारित है।

इसमें लोगों को वर्चुअल एक्सेस की व्यवस्था की गई है अभी तक लोग टीवी पर केवल यह शो देख पाते थे। वहां की एग्जीबिशन केवल वही लोग देख पाते थे जो वहां मौजूद रहते थे। इस बार देश के किसी भी कोने में बैठा व्‍यक्ति इस समारोह को देख सकता है। कोरोना की वजह से इस वर्ष एयर इंडिया में आम लोगों का प्रवेश वर्जित किया गया है।