कुशल कार्यप्रणाली और प्रबंधन को अपनाते हुए जनअपेक्षाओं पर खरा उतरें पुलिस बल: सीएम योगी

न्यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपराध और अपराधियों के प्रति प्रदेश में कोई नरमी नहीं बरती जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को इस बारे में जानकारी दे रहे थे। सीएम योगी ने कहा कि अपराध और अपराधियों के प्रति कठोर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा
 | 
कुशल कार्यप्रणाली और प्रबंधन को अपनाते हुए जनअपेक्षाओं पर खरा उतरें पुलिस बल: सीएम योगी

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपराध और अपराधियों के प्रति प्रदेश में कोई नरमी नहीं बरती जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को इस बारे में जानकारी दे रहे थे। सीएम योगी ने कहा कि अपराध और अपराधियों के प्रति कठोर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। उन्‍होंने कहा कि पुलिस को आमजन के प्रति मैत्रीपूर्ण व्यवहार रखते हुए काम करना होगा।

कहा कि प्रयागराज कुंभ और प्रवासी भारतीय दिवस के आयोजन तथा कोरोना काल के दौरान पुलिस व होमगार्ड की कार्यप्रणाली के प्रति आम लोगों का दृष्टिकोण काफी बदला हुआ है इनकी छवि बेहतर हुई है। इसी कार्यप्रणाली और प्रबंधन को आगे भी अपनाते हुए जन अपेक्षाओं पर पुलिस बलों को खरा उतरना होगा। सीएम योगी ने कहा कि कानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल हैं। राज्य सरकार प्रदेश की जनता की सुरक्षा के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री अपने सरकारी आवास पर गृह कारागार प्रशासन एवं सुधार तथा होमगार्ड विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान पुलिस बल ने जिस प्रकार से कार्य किया, उसकी बेहद सराहना हुई है। शुरुआत में जो संसाधन उपलब्ध नहीं थे और सारी गतिविधियां बंद थीं, तब प्रदेश सरकार की पीआरवी 112 वाहनों ने होम डिलीवरी का कार्य भी किया। विभिन्न राज्यों में कार्यरत 40 लाख से अधिक कामगार प्रदेश में वापस आए तथा अन्य प्रदेशों के लगभग 7 लाख श्रमिक कामगार यहां से होते हुए अपने-अपने जनपदों की ओर गए। जिनकी व्यवस्था का कार्य भी पुलिस और होमगार्ड ने अच्छे ढंग से या इसी प्रबंधन का सिलसिला आगे भी जारी रखा जाए इस दौरान बैठक में प्रदेश के तमाम वरिष्ठ पुलिस और गृह विभाग से जुड़े अफसर मौजूद रहे।