भड़काऊ भाषण देने के आरोपी शरजील को गिरफ़्तारी की मांग तेज, सोशल मीडिया पर निकल रहा गुस्सा

न्यूज टुडे नेटवर्क। अलीगढ़ परिषद 2021 में आयोजित कार्यक्रम के दौरान हिंदू समुदाय और भारतीय राज्य के खिलाफ आपत्तिजनक भाषण देने के आरोपी शरजील उस्मानी की गिरफ़्तारी की मांग तेज हो गई है। सोशल मीडिया पर इस बयान को लेकर हिन्दू संगठनों में भारी उबाल है। तमाम हिन्दूवादी नेताओं ने ट्वीट करके सरकार से शरजील
 | 
भड़काऊ भाषण देने के आरोपी शरजील को गिरफ़्तारी की मांग तेज, सोशल मीडिया पर निकल रहा गुस्सा

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। अलीगढ़ परिषद 2021 में आयोजित कार्यक्रम के दौरान हिंदू समुदाय और भारतीय राज्य के खिलाफ आपत्तिजनक भाषण देने के आरोपी शरजील उस्‍मानी की गिरफ़्तारी की मांग तेज हो गई है। सोशल मीडिया पर इस बयान को लेकर हिन्‍दू संगठनों में भारी उबाल है। तमाम हिन्‍दूवादी नेताओं ने ट्वीट करके सरकार से शरजील की गिरफ़्तारी की मांग को दोहराया है। इससे पूर्व गृहमंत्रालय ने भी शरजील को खोजकर गिरफ़्तार करने के निर्देश दिए थे।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के भूतपूर्व छात्र शरजील उस्मानी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। पुणे के एल्गार परिषद के हाल के एक आयोजन में भड़काऊ बयाने देने के आरोप में उनके खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज किया गया है। इससे पहले पुणे में भी शरजील के खिलाफ केस दर्ज हो चुका है।

शरजील उस्मानी के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज में भी मामला दर्ज कराया गया। लखनऊ के ही अनुराग सिंह नाम के व्यक्ति ने यूट्यूब पर अपलोडेड वीडियो के वायरल होने को लेकर केस दर्ज कराया है। इस शिकायत के आधार पर 124 ए, 153 ए, 153 ए (2), 153 बी (1) (सी), 295 ए, 298, 504, 505 (1) (बी), 505 (2) और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एल्गार परिषद के कार्यक्रम में दिया भड़काऊ भाषण
शरजील का कथित रूप से ‘घृणा फैलाने वाला’ जो वीडियो सामने आया है, वह 30 जनवरी 2021 का है। पुणे में एल्गार परिषद के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उसने हिंदू समाज के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कहीं। इस कार्यक्रम में उसने कथित रूप से कहा, ‘हिंदुस्तान में हिंदू समाज बुरी तरह से सड़ चुका है।’ यही नहीं उसने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। शरजील ने आरोप लगाया कि योगी सरकार की पुलिस रोजाना एनकाउंटर कर रही है और एनकाउंटर में मारे जाने वाले लोग या तो मुस्लिम हैं या दलित।