drishti haldwani

अब प्राइवेट अस्पतालों में डेंगू का इलाज होगा मुफ्त ! करना है आपको ये काम (uttarakhand news)

983

डेंगू का इलाज मुफ्त – डेंगू मरीजों के लिए एक अच्छी खबर है कि डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार ने अब सरकारी अस्पतालों के साथ प्राइवेट अस्पतालों में भी डेंगू मरीजों के लिए मुफ्त इलाज देने की ओर बड़ा कदम उठाया है। अगर आपके पास उत्तराखंड अटल आयुष्मान कार्ड है, तो प्राइवेट अस्पतालों में भी फ्री इलाज करवा सकते हैं।

iimt haldwani

atal

अटल आयुष्मान कार्ड से होगा मुफ्त इलाज

इस समय पूरे प्रदेश में डेंगू ने लगातार अपने पांव पसार रखे हैं, जिसके चलते डेंगू मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है, सारे सरकारी अस्पताल मरीजों से फुल हो चुके हैं, जिसके चलते राज्य सरकार ने अब जिसके पास अटल आयुष्मान कार्ड है उन्हें प्राइवेट अस्पतालों में मुफ्त इलाज देने की सुविधा भी शुरू करवा दी गई है। विभाग ने प्राइवेट अस्पतालों से कहा है कि मरीजों को भर्ती करने के बाद इसकी सूचना आयुष्मान की नोडल एजेंसी को भेजी जाए। प्रदेश में डेंगू के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इससे मरीजों सरकारी अस्पतालों में इलाज न मिलने के कारण मरीजों का निजी अस्पतालों में भर्ती होना पड़ रहा है।

·¤×ÎãUÙxx

निजी अस्पतालों में गरीबों को इलाज कराना मुश्किल

जैसा कि देखा जा रहा है कि निजी अस्पतालों में गरीबों को इलाज कराना बहुत ही मुश्किल हो रहा है। जिस वजह से वह सरकारी अस्पतालों में बैड खाली होने का इंतजार कर रहे हैं। इससे उनकी जिंदगी भी दांव पर लगी हुई है। स्वास्थ्य सचिव नितेश झा ने बताया कि आयुष्मान कार्डधारकों का निजी अस्पतालों में डेंगू का इलाज करने को अधिकृत किया जाए जिससे उनको राहत मिल सके।