आग से निपटने के लिए “Aakash institute haldwani” के पास है पुख्ता इंतजाम, है नबंर-1

Aakash institute, आकाश इंस्टिट्यूट हल्द्वानी में बच्चों की पढ़ाई के साथ-सथा सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम करें गए है। इस बात की पुष्टी हम नहीं बल्कि खुद अग्निशमन विभाग के अधिकारियों द्वारा की गई है। बता दें कि जांच के दौरान नैनीताल रोड स्थित आकाश इंस्टिट्यूट पूरी तरह सुरक्षित पाया गया है। विभागीय अधिकारियों की
 | 
आग से निपटने के लिए “Aakash institute haldwani” के पास है पुख्ता इंतजाम, है नबंर-1

Aakash institute, आकाश इंस्टिट्यूट हल्द्वानी में बच्चों की पढ़ाई के साथ-सथा सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम करें गए है। इस बात की पुष्टी हम नहीं बल्कि खुद अग्निशमन विभाग के अधिकारियों द्वारा की गई है। बता दें कि जांच के दौरान नैनीताल रोड स्थित आकाश इंस्टिट्यूट पूरी तरह सुरक्षित पाया गया है। विभागीय अधिकारियों की माने तो आकाश इंस्टिट्यूट ने फायर विभाग की एनओसी हासिल करने के बाद ही संस्थान की बिल्डिंग का निर्माण किया है। आकाश इंस्टिट्यूट में आग जैसी स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त अग्निशमन यंत्र भी मौजूद है। इसके अलावा किसी भी आपातकालीन स्थिति में बच्चों की सुरक्षा और निकासी के लिए परिसर में एग्जिट प्वाइंट भी पर्याप्त मात्रा में बनायें गए है।

आग से निपटने के लिए “Aakash institute haldwani” के पास है पुख्ता इंतजाम, है नबंर-1

आपके बच्चे है सुरक्षित

अगर आपके बच्चे आकाश इंस्टिट्यूट से कोचिंग ले रहे है, तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। आकाश इंस्टिट्यूट में अचानक लगी आग से निपटने के लिए अग्निशमन यंत्र कैंपस में ही मौजूद है। आकाश इंस्टिट्यूट के डॉयरेक्टर भरत गोयल ने बताया कि इंस्टिट्यूट परिसर के सभी फ्लोरों में अग्निशमन विभाग के मानकों से अधिक फायर एक्सटिंग्विशर लगाएं गए है। इतना ही नहीं बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए पर्याप्त पानी के लिए होज रील की भी व्यवस्था है। वही इस तरह की स्थिति से निपटने के लिए इन उपकरणों को इस्तेमाल करने वाले एक्सपर्ट स्टाफ भी रखा गया है।