आईबीए 1 जुलाई से बातचीत शुरू करने के लिए सहमत, बैंक यूनियनों ने 27 जून की हड़ताल टाली

चेन्नई, 24 जून (आईएएनएस)। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) के एक शीर्ष नेता ने कहा कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने 27 जून की हड़ताल को टाल दिया है। यूएफबीयू कई बैंक यूनियनों की एक संस्था है।
 | 
आईबीए 1 जुलाई से बातचीत शुरू करने के लिए सहमत, बैंक यूनियनों ने 27 जून की हड़ताल टाली चेन्नई, 24 जून (आईएएनएस)। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) के एक शीर्ष नेता ने कहा कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने 27 जून की हड़ताल को टाल दिया है। यूएफबीयू कई बैंक यूनियनों की एक संस्था है।

एआईबीईए के महासचिव, सी.एच. वेंकटचलम ने कहा, इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आईबीए) ने यूएफबीयू को सूचित किया है कि उसने 1 जुलाई, 2022 को मुंबई में सभी शेष मुद्दों पर बातचीत शुरू करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि एक जुलाई से शुरू हुई वार्ता को देखते हुए 27 जून को प्रस्तावित अखिल भारतीय हड़ताल को टाल दिया गया है।

chaitanya

वेंकटचलम ने कहा, शेष मुद्दे बैंकरों के लिए पांच दिवसीय सप्ताह, शारीरिक रूप से विकलांग कर्मचारियों के लिए वाहन भत्ते में वृद्धि, शाखाओं में एक समान बैंकिंग घंटे, चिकित्सा बीमा और कर्मचारी कल्याण योजनाओं में सुधार, पूर्व सैनिकों के कर्मचारियों को फिट करने, केंद्र सरकार के कर्मचारियों को, पूर्वोत्तर राज्यों और अन्य में विशेष भत्ता, पेंशन नियमों में सुधार के रूप में दिए गए हैं।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम