iimt haldwani

99 प्रतिशत लोग नहीं जानते पतले बालों को घना करने का यह सबसे आसान उपाय, लड़कियां अवश्य जान लें…!

144

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : आजकल की खराब जीवनशैली और खान-पान की गलत आदतों के वजह से कम उम्र में ही बाल कमजोर हो जाते है।और झड़ जाते है। लंबे, काले, घने, मुलायम केश स्त्रियो के लिए सौंदर्य का प्रतीक है। तो जरूर जान लें बाल उगाने के घरेलू उपाय, बालो को घना करने का तरीका, बालों की देखभाल के नुस्खे, बालों को लम्बा करने का तरीका। आज हम आपके बालों को प्राकृतिक रूप से घना, चमकदार और मजबूत बनाने के लिए एक सस्ता उपाय लेकर आए है। जो बहुत अधिक असरदार हैं। आइए जानते हैं क्या हैं इसके उपाय ।

amarpali haldwani

onion

प्याज का रस

बाल घने करने के लिए प्याज कई तरह के होते है इसमें हमे मीठे प्याज की जरूरत लगेगी तो इस प्याज को पीसकर इसका 2 चम्मच जूस निकाल ले और एक कटोरी या कप में डाल दें। अब इसमें एक चम्मच शहद मिलकर अच्छे से मिक्स कर ले इसके बाद दो चम्मच जैतून का तेल भी इसमें मिला दें।

hair

मेथी के बीज

मेथी के बीज भी बालों के लिए बहुत लाभदायक होते है। मेथी के बीजों के इस्तेमाल से बाल झडऩे से रूकते है। बालों की जड़े मजबूत होती है। और बालों का विकास तेजी से होता है। मेथी के इस्तेमाल से बाल मोटे भी होते है।

è´ÂÌv

मेथी के बीजों के प्रयोग की विधि

मेथी के बीजों का इस्तेमाल करने के लिए रात को मेथी के बीज पानी में भिगो दे। और सुबह मेथी के बीजों को पीसकर बालों की जड़ों में अच्छे प्रकार से लगाएं। और सूखने के बाद गुनगुने पानी से धो लें। यह उपाय सप्ताह में केवल एक बार ही करना है। और कुछ दिन लगातार इस उपाय को करने से बालों की जड़े मजबूत होगी। और बाल घने होंगे। मेथी की दुर्गंध से आपको परेशानी हो सकती है। किन्तु यह बालों को घना करने का बहुत प्रभावशाली उपाय है।