iimt haldwani

शांतिपुरी-मेधावियों को बांटे 90 हजार रुपये के चेक, डा. गणेश उपाध्याय ने छात्रों को ऐसे किया प्रेरित

157

शान्तिपुरी- आज राजकीय इंटर कालेज में बड़ी शिक्षक दिवस मनाया गया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम शांतिपुरी क्षेत्र में हीरावती माधवानंद जोशी सरस्वती विहार इण्टर कॉलेज में हुआ। कार्यक्रम में शान्तिपुरी क्षेत्र के हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में उत्क्रष्ट प्रदर्शन करने वाले 9 मेधावी छात्रों को पूर्व दर्जा राज्यमंत्री डॉ. गणेश उपाध्याय ने 10-10 हजार रुपये के व्यक्तिगत रूप से चैक वितरित किये।

drishti haldwani

Shantipuri Student

इस दौरान चैक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल एवं जिले के मुख्य शिक्षाधिकारी एके सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इस मौके पर डॉ. गणेश उपाध्याय ने कहा कि वह विगत 23 वर्षों से क्षेत्र के विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर प्रोत्साहित करते रहे हैं। उन्होनें संकल्प लिया है कि प्रत्येक वर्ष क्षेत्र के मेधावी छात्र-छात्राओं को हाईस्कूल में 90 प्रतिशत एवं इण्टरमीडिएट में 85 प्रतिशत से अधिक अंक पाने पर प्रोत्साहन स्वरूप चैक एवं पुरस्कार वितरित करेंगें।

9 छात्र-छात्राओं को बांटे चेक

आज 9 छात्र-छात्राओं को 90 हजार रुपये के चैक वितरित किये गये। जिससे आगामी भविष्य के लिये मेधावी छात्र-छात्राओं को आर्थिक मदद मिल सकेगी तथा अन्य छात्र भी प्रेरित होकर बोर्ड परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करेंगें। इस दौरान अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल ने भी बोर्ड परीक्षा में 90 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली एक छात्रा को 1 हजार रुपये का नगद पुरस्कार प्रदान किया। उन्होने कहा कि डॉ. गणेश उपाध्याय द्वारा समाज एवं देश हित में किये जा रहे इस कार्य को अन्य लोगों द्वारा भी किया जाना चाहियें। जिससे गरीब और मेधावी छात्र-छात्राओं के भविष्य का निर्माण किया जा सकें।

ये मेधावी हुए सम्मानित

राजकीय इंटर कॉलेज शांतिपुरी में इंटर में प्रथम, द्वितीय और तृतीय आये छात्रों को सम्मानित किया। स्कूल में संजय कोरंगा को प्रथम, भूमिका तिवारी को द्वितीय और युक्ता कोरंगा को तृतीय आने पर सम्मानित किया गया। वही हाईस्कूल में पृथ्वीराज सिंह को प्रथम, मनीष कोरंगा को द्वितीय और आदित्य कुमार को तृतीय स्थान मिलने पर सम्मानित किया गया। केन्द्रीय विद्यालय हल्द्वानी के अभय परिहार पुत्र अर्जुन परिहार को 93.6 प्रतिशत अंक लाने पर सम्माानित किया गया।