हल्द्वानी- मेडिकल कॉलेज के इस विभाग की 9 सीटों को मिली स्थायी मान्यता, राज्य को मिलेंगे स्पेसिलिस्ट चिकित्सक

राजकीय मेडिकल कॉलेज में जनरल मेडिसिन विभाग में संचालित पोस्ट ग्रेजुएशन की 9 सीटों को पाँच साल के लिए स्थायी मान्यता दे दी गई है। इससे पहले भी 3 सीटों में स्थायी मान्यता दी जा चुकी हैं। बता दें कि वर्ष 2017 में जनरल मेडिसिन विभाग में एम.सी.आई द्वारा पोस्ट ग्रेजुएशन की 9 सीटों को
 | 
हल्द्वानी- मेडिकल कॉलेज के इस विभाग की 9 सीटों को मिली स्थायी मान्यता, राज्य को मिलेंगे स्पेसिलिस्ट चिकित्सक

राजकीय मेडिकल कॉलेज में जनरल मेडिसिन विभाग में संचालित पोस्ट ग्रेजुएशन की 9 सीटों को पाँच साल के लिए स्थायी मान्यता दे दी गई है। इससे पहले भी 3 सीटों में स्थायी मान्यता दी जा चुकी हैं। बता दें कि वर्ष 2017 में जनरल मेडिसिन विभाग में एम.सी.आई द्वारा पोस्ट ग्रेजुएशन की 9 सीटों को तीन साल के लिए स्वीकृत किया गया था। जिसके बाद दोबारा निरीक्षण कर उक्त पी.जी सीटों को पांच वर्ष के लिए स्थायी मान्यता जारी की गयीं है।

जिसके बाद अब जनरल मेडिसिन विभाग में पोस्ट ग्रेजुएशन की कुल 12 सीटों में स्थायी मान्यता प्राप्त हो गयी हैं। इसके अतिरिक्त कान व गला विभाग की 2 सीटों में भी स्थायी मान्यता दे दी गयी हैं। पैथोलॉजी विभाग की 3 पी.जी सीटों और नाक, कान व गला की 2 सीटों के लिए कुछ बिंदुओं में आपत्ति की गई हैं। जिनपर पुनह निरीक्षण किये जाने को कहा गया हैं।

राज्य को मिलेंगे स्पेसिलिस्ट चिकित्सक

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सी.पी भैसोड़ा ने कहा कि राजकीय मेडिकल कॉलेज में संचालित पी0जी0 की सीटों को स्थायी मान्यता मिलने से राज्य को स्पेसिलिस्ट चिकित्सक मिलेंगे। जो राज्य के दुरस्त छेत्रों में जाकर अपनी सेवाएं देंगे। उत्तराखंड के उन मेडिकल छात्रों के लिए भी बहुत खुशी की बात हैं जो एम. डी / एम. एस की तैयारी कर रहे हैं।

मेडिकल कॉलेज के विभिन्न विभागों में पी.जी की सीटों में स्थायी मान्यता मिलने में प्रत्येक संकाय सदस्य, नर्सिंग स्टाफ , पैरामेडिकल स्टाफ , कर्मचारी, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी समस्त का महत्वपूर्ण योगदान हैं। उनकी माने तो जिन विभागों की सीटों में थोड़ी कमियां हैं उनको जल्द पूरा करके एम.सी.आई को निरीक्षण के लिए जल्दी ही आवेदन किया जाएगा।