60 हवाई अड्डों पर तैनात होंगे निजी सुरक्षा एजेंसी के जवान

नई दिल्ली, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। केंद्र के निर्णय के अनुरूप, गैर-प्रमुख ड्यूटी पदों पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों के स्थान पर 60 हवाईअड्डों पर कुल 1,924 निजी सुरक्षा एजेंसी (पीएसए) के जवानों को तैनात किया जाएगा।
 | 
60 हवाई अड्डों पर तैनात होंगे निजी सुरक्षा एजेंसी के जवान नई दिल्ली, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। केंद्र के निर्णय के अनुरूप, गैर-प्रमुख ड्यूटी पदों पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों के स्थान पर 60 हवाईअड्डों पर कुल 1,924 निजी सुरक्षा एजेंसी (पीएसए) के जवानों को तैनात किया जाएगा।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अनुसार, इस निर्णय से सुरक्षा व्यय में कमी आएगी और इन सीआईएसएफ कर्मियों को अन्य हवाई अड्डों पर तैनात किया जा सकता है जो सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करेगा। इससे नए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों के संचालन में और मदद मिलेगी।

chaitanya

एएआई ने 45 हवाई अड्डों पर गैर-प्रमुख पदों के लिए पुनर्वास-प्रायोजित सुरक्षा एजेंसियों के महानिदेशालय से 581 सुरक्षा कर्मियों को नियुक्त किया है। इन सुरक्षा कर्मियों को चयनित हवाई अड्डों पर विमानन सुरक्षा (एवीएसईसी) प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरा करने के बाद तैनात किया जाएगा। आज की तारीख में, 16 हवाई अड्डों के लिए 161 डीजीआर कर्मी एवीएसईसी प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं और उन्हें 24 सितंबर से प्रशिक्षण पूरा करने के बाद तैनात किया जाएगा।

कोलकाता हवाई अड्डे पर, एवीएसईसी प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने के बाद 9 सितंबर से पहले से ही 74 डीजीआर सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। शेष सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की प्रक्रिया चल रही है।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम