पीलीभीत में दो दर्जन मुर्गियां व बत्‍तखें मरीं, इनको खाने से कुत्‍ते भी सोए मौत की नींद, ये है वजह

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के कानपुर जिले के जू में चार पक्षियों की मौत के बाद राज्य में बर्ड फ़लू की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, रविवार को पीलीभीत जिले के पूरनपुर के शेरपुर में करीब दो दर्जन मुर्गियों व बत्तखों की मौत हो गई। मरी मुर्गियों को खाने से दो कुत्ते भी मौत की
 | 
पीलीभीत में दो दर्जन मुर्गियां व बत्‍तखें मरीं, इनको खाने से कुत्‍ते भी सोए मौत की नींद, ये है वजह

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के कानपुर जिले के जू में चार पक्षियों की मौत के बाद राज्‍य में बर्ड फ़लू की पुष्‍टि हो चुकी है। वहीं, रविवार को पीलीभीत जिले के पूरनपुर के शेरपुर में करीब दो दर्जन मुर्गियों व बत्‍तखों की मौत हो गई। मरी मुर्गियों को खाने से दो कुत्‍ते भी मौत की नींद सो गए।

मुर्गियों और बत्‍तखों की मौत के बाद बर्ड फ्लू की आशंका को लेकर पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। फिलहाल, उक्‍त स्‍थान पर कोई नहीं जा रहा है। सूचना मिलने के बाद वन विभाग भी सक्रिय हो गया है। डिप्टी सीवीओ अखिलेश गर्ग ने कहा कि सूचना के आधार पर टीम भेजकर जांच कराई गई। इस दौरान यह तथ्‍य सामने आया है कि एक खेत में फसलों में कीट के बचाव के लिए कीटनाशक डाला गया था जिससे ही उनकी मौत की आशंका है। खेत मालिक को बुलाकर पूछताछ की जा रही है। मुर्गियों की जहां मौत हुई है वहां जाने के लिए लोगों से मना किया गया है।