यूपी में 30 लाख फर्जी राशन कार्ड का पता चला: मुख्यममंत्री योगी आदित्य नाथ

न्यूज टुडे नेटवर्क।लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को तकनीक के इस्तेमाल पर बोलते हुये कहा कि इसके जरिये कई समस्याओं को सहज रूप से सुलझाया जा सकता है। कोरोना महामारी काल में हमने तकनीक का इस्तेमाल करते हुये अनेक कार्य सम्पन्न किये। उन्होंने बड़ा खुलासा करते हुये कहा कि, इस दौरान 30 लाख राशन कार्ड
 | 
यूपी में 30 लाख फर्जी राशन कार्ड का पता चला: मुख्यममंत्री योगी आदित्य नाथ

न्‍यूज टुडे नेटवर्क।लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को तकनीक के इस्तेमाल पर बोलते हुये कहा कि इसके जरिये कई समस्याओं को सहज रूप से सुलझाया जा सकता है। कोरोना महामारी काल में हमने तकनीक का इस्तेमाल करते हुये अनेक कार्य सम्‍पन्‍न किये।

उन्होंने बड़ा खुलासा करते हुये कहा कि, इस दौरान 30 लाख राशन कार्ड फर्जी मिले हैं।  ई-गवर्नेंस के जरिये सभी काम किये गये। यूपी ई-गवर्नेंस में सबसे आगे रहा. और तकनीक के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश ने बहुत अच्‍छा काम किया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने जनधन खातों का जिक्र करते हुये कहा कि, इसके जरिये जरूरतमंदों को पैसे वितृत किये गये।

पेंशनधारियों को एडवांस में पेंशन दी गई। आंकड़े रखते हुये मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि, हमने अब तक 87 लाख लोगों को पेंशन दी है। यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।  सरकार ने सभी लोगों की जरुरतों को ध्यान में रखते हुये मुफत राशन उपलब्ध करवाया।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में भूख से किसी व्‍यक्ति की मौत नहीं हुई। तकनीक के महत्ता पर बोलते हुये उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों को पर्ची सिस्टम से निकाला गया और सारी व्यवस्था ऑनलाइन की गई।