drishti haldwani

तीन दिवस दौरे हल्द्वानी पहुंचे राज्य सभा सांसद बलूनी, अचानक अधिकारियों के साथ इस डैम का किया निरीक्षण

229

हल्द्वानी- आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख व राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी अपनी तीन दिवसीय दौरे पर हल्द्वानी पहुंचे। हल्द्वानी पहुंचने के बाद उन्होंने शाम को खैरना के कोसी नदी में बन रहे डैम के संदर्भ में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया।

iimt haldwani

Anil Baluni MP Uttarakhand

नैनीताल तथा रानीखेत की पेयजल समस्या के स्थायी निदान के लिए खैरना बैराज का निमार्ण भारत सरकार की दूरगामी योजना है। इस योजना पर राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी द्वारा विशेष कार्य किया जा रहा है। कार्य करते हुए भारत सरकार से समन्वय भी किया जा रहा है।

Anil Baluni, Kosi Dam

दूरगामी सोच से कार्य करें अधिकारी-बलूनी

इस दौरान बलूनी ने मुख्य अभियंता सिंचाई एमसी पाण्डेय को निर्देश दिए कि नैनीताल एवं रानीखेत की भीषण पेयजल समस्या के निदान के लिए खैरना में कोसी नदी पर बांध बनाया जाना आज के दौर की विशेष आवश्यकता है ताकि लोगों को निर्बाध रूप से पेयजल की आपूर्ति हो सके। उन्होंने मुख्य अभियंता को निर्देशित करते हुए कहा कि भविष्य में होने वाली जल की मांग को ध्यान में रखते हुए एवं दूरगामी सोच रखते हुए डीपीआर बनाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि सर्वे के लिए भारत सरकार से शीघ्र ही 20 लाख रूपये की धनराशि अवमुक्त कराई जाएगी। उन्होंने मुख्य अभियंता सिंचाई को निर्देशित करते हुए कहा कि डीपीआर 6 माह के भीतर तैयार कर प्रदेश सरकार के माध्यम से भारत सरकार को भेजी जाए ताकि इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट के लिए धन आवंटन की कार्यवाही कराई जा सके।

यह जानकारी देते हुए भाजपा के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी सुरेश तिवारी ने बताया कि सांसद बलूनी 29 जून को जमरानी बांध परियोजना का भी स्थलीय निरीक्षण करेंगें। इसके बाद वह सांय 4 बजे से 5 बजे तक भाजपा के कुमांऊ संभाग कार्यालय हल्द्वानी में पार्टी कार्यकर्ताओं व जनता से मुलाकात करेगें। उसके बाद बलूनी शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डे के आवास पर जाकर उनके पुत्र के आकस्मिक हुए निधन पर शोक संवेदना प्रकट करेगें। 30 जून को बलूनी दिल्ली रवाना हो जायेगें।