28 को राजस्थान का दौरा करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुर्जर समुदाय के देवता भगवान देवनारायण की 1111वीं जयंती समारोह में शामिल होने के लिए 28 जनवरी को राजस्थान के भीलवाड़ा जिले का दौरा करेंगे।
 | 
28 को राजस्थान का दौरा करेंगे पीएम मोदी नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुर्जर समुदाय के देवता भगवान देवनारायण की 1111वीं जयंती समारोह में शामिल होने के लिए 28 जनवरी को राजस्थान के भीलवाड़ा जिले का दौरा करेंगे।

बीजेपी राजस्थान के एक सूत्र के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 जनवरी को राजस्थान दौरे पर रहेंगे। वह भीलवाड़ा जिले के मालासेरी जाएंगे। पीएम गुर्जर समाज के देवता देवनारायण की 1111वीं जयंती पर एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। मालासेरी भगवान देवनारायण का जन्म स्थान है और यहीं पर पीएम का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

सूत्र ने कहा, पीएम मोदी सुबह 11.30 बजे से दोपहर बाद 1.30 बजे तक वहां रहेंगे। इस दौरान वह मलसेरी डूंगरी में भगवान देवनारायण के दर्शन करेंगे और एक सभा को संबोधित करेंगे।

राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। पीएम मोदी के गुर्जर बहुल इलाके के दौरे को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो गई है। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि पीएम मोदी का यह दौरा राजनीतिक फायदा उठाने की कवायद का हिस्सा है। राजस्थान में गुर्जर समुदाय का बहुत बड़ा वोट बैंक है।

गुर्जरों का लगभग 12 लोकसभा क्षेत्रों और लगभग 45 विधानसभा सीटों पर प्रभाव है। भाजपा के पास इस समुदाय से 25 में से केवल एक सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया हैं। फिलहाल माना जा रहा है कि कांग्रेस में गुर्जर नेताओं की सक्रियता से यह समुदाय बीजेपी के साथ नहीं है।

इसी को ध्यान में रखते हुए बीजेपी सत्ता में आने के लिए गुर्जर वोटरों को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रही है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी के मेवाड़ दौरे का असर राजस्थान के कई जिलों के साथ-साथ देश भर के गुर्जर समुदाय पर पड़ेगा।

--आईएएनएस

सीबीटी