उत्तराखण्ड- बोर्ड परीक्षा में 2391 छात्रों नें छोड़ा हिन्दी का पेपर, जानिए क्या है कारण

Slider

उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने बोर्ड परीक्षा सोमवार व मंगलवार से शुरू कर दी थी जिसमें 12वीं व 10वीं के सभी छात्र-छात्राओं ने परिक्षा अच्छे तरीके से दी। जानकारी के अनुसार राज्य में 12वीं की परीक्षा में 119474 छात्र पंजीकृत थे। लेकिन उनमें से 2391 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा नही दी वे इस परीक्षा में पूर्ण रूप से अनुपस्थित रहे राज्य में गर्व की बात यह है। कि कोई भी परीक्षार्थी इस परीक्षा में नकल करते हुए पकड़ा गया।

uttarakhand news
बोर्ड के पेपर देती हुई छात्राएं

इसके बाद मंगलवार को 10वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित हुई यह परीक्षा भी एकदम शान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुई। 10वीं की परीक्षा में जिले के 10403 परीक्षार्थी सम्मिलित थे। जिनमें से 10268 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी और 135 अनुपस्थित रहे। बताया जा रहा है कि पहले दिन हिन्दी का पेपर काफी सरल आया था जिसके कारण सभी परीक्षार्थियों के चेहरे भी खुशी के मारे खिले नजर आ रहे थे नैनीताल में भी परीक्षार्थियों में बोर्ड के पेपर देने के लिए काफी उत्सुकता थी।

Slider

राजेंद्र सिंह कंट्रोल रूम प्रभारी ने बताया कि पांच केंद्रों में पंजीकृत 594 में से 587 परीक्षार्थी शामिल हुए। आदर्श राजकीय कन्या इंटर काॅलेज में सभी परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए और मोहन लाल साह बालिका इंटर काॅलेज में तीन परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल नही हुए सीआरएसटी इंटर काॅलेज में एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा। भारतीय शहीद सैनिक स्कूल में पंजीकृत में एक परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल नही हुआ।

उत्तराखण्ड न्यूज

उत्तराखंड की बड़ी खबरें