17 मिनट में बनायी 26 चॉकलेट, रफ्तार देख चौंक गये लिम्‍का बुक ऑफ रिकॉर्ड की टीम

कासगंज: अगर आप में हुनर है तो जगह कोई भी हो सफलता मिल ही जाती है। ऐसा ही हुआ है कासगंज की आनंदना के साथ। उन्‍होंने घर पर 26 तरह की चॉकलेट (Chocolate) बनाकर अपना नाम लिम्‍का बुक ऑफ रिकॉर्ड (Limca Book of Records) में शामिल करा लिया है। और उन्‍होंने ये चॉकलेट सिर्फ 17 मिनट 53 सैकेंड में बनायी थी।
Limca book of recordsकासगंज शहर के एक परिवार की बहू आनंदना गर्ग ने घर पर ही 26 तरह की चॉकलेट बनाकर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड 2020 में अपना नाम दर्ज करा लिया है। शहर के इंटीरियर डिजाइनर (Interior Designers) आशीष गर्ग की पत्नी आनंदना गर्ग ने तीन मार्च को मुम्बई में यह रिकॉर्ड बनाया।

आनंदना ने बताया कि, उन्‍होंने रिकॉर्ड के लिए संस्था में आवेदन किया था, उसके बाद उनके रिकॉर्ड को परखने के लिए लिम्‍का बुक ऑफ रिकॉर्ड की टीम (Limca Book of Record Team) ने उनके काम को देखा और प्रामाणित किया था। कुछ ही मिनटों में 26 तरह की चॉकलेटें देख टीम भी हैरान रह गई। उनके लिए विश्व महिला दिवस (World Women’s Day) से पहले ही यह प्रमाण पत्र लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड की ओर से जारी किया गया है। आनंदना को इससे पहले भी कई खिताब मिल चुके है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें