14 मार्च को मीन राशि में प्रवेश करेंगे ग्रहों के राजा सूर्य, जानिए तब क्‍या होगा

ग्रहों के राजा सूर्य 14 मार्च को मीन राशि में प्रवेश करेंगे। यहां वह 13 अप्रैल तक रहेंगे। सूर्य के इस गोचर का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। आइए जानते हैं राशिवार प्रभाव-
sun
मेष: विदेश यात्रा के योग बनेंगे। जो छात्र विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं उनका यह सपना पूरा हो सकता है। प्रेम संबंध के लिए परिस्थितियां बहुत ज्यादा अनुकूल नहीं है, लिहाजा आपको संभलकर रहना होगा। धन खर्च होने की संभावना है। हालांकि धन लाभ के योग भी हैं। अपनी सेहत का विशेष ध्यान करें।

वृष: आय में वृद्धि होगी। आर्थिक मुनाफा संभव है। कार्यक्षेत्र में आपको किसी तरह की उपलब्धि मिलेगी। वहीं समाज में भी आपका स्तर ऊंचा उठेगा और आपको समाज के गणमान्य लोगों से मिलने जुलने का मौका मिलेगा। बड़े भाई-बहनों के साथ रिश्ते मधुर स्थापित होंगे।

मिथुन: नौकरी-व्यापार करने वालों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। नौकरी से जुड़े जातकों को इंक्रीमेंट का तोहफा मिल सकता है। पदोन्नति भी संभव है। आपका यश और सम्मान बढ़ेगा तथा आपके आत्मबल में भी बढ़ोतरी होगी। सरकारी योजना का लाभ मिलेगा।

कर्क: पिता की सेहत पर विपरीत असर पड़ेगा, जिनकी वजह से उनका स्वास्थ्य कुछ पीड़ित हो सकता है लेकिन आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। व्यापार में आशातीत सफलता के योग बनेंगे। आप किसी धार्मिक यात्रा अर्थात तीर्थाटन पर भी जा सकते हैं, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।

सिंह: अपनी सेहत पर गौर करना होगा। रहस्यमयी चीज़ों और गहन आध्यात्मिक कार्यों में मन लगेगा। यदि आप ध्यान लगाते हैं तो यह समय आपके लिए काफी अनुकूल रहेगा और आपको अच्छे अनुभव होंगे।

कन्या: दांपत्य जीवन में परेशानियां आएंगी। जीवनसाथी से मनमुटाव होने की संभावना है। वहीं आपको व्यापार के सिलसिले में बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आपका बिज़नेस गति पकड़ेगा और आपके बिज़नेस का विस्तार भी होगा। समाज के रसूखदार व्यक्तियों से आपके बिज़नेस में आपको कोई विशेष लाभ हो सकता है।

तुला: कानूनी मामलों में सफलता हासिल होगी। आमदनी में कमी आ सकती है। इसलिए खर्चे कम करें। अपने शत्रुओं पर आप हावी होंगे। किसी प्रतियोगी परीक्षा में आप अव्वल आ सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। खानपान में गर्म चीज़ों से परहेज करें।

वृश्चिक: कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। उच्च शिक्षा के लिए परिस्थितियां अनुकूल निर्मित होंगी। संतान से रिश्ते बिगड़ सकते हैं अथवा उनकी सेहत बिगड़ सकती है। प्रेम के लिहाज से परिस्थितियां बहुत ज्यादा अनुकूल नहीं होगी।

धनु: मिश्रित परिणामों की प्राप्ति होगी, जिनमें पारिवारिक जीवन में कुछ असंतुष्टि और तालमेल का अभाव देखने को मिल सकता है और परिवार में विशेष रूप से आपकी माताजी का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। आपके पारिवारिक संबंधों पर नकारात्मक असर पड़ सकता है।

मकर: स्वास्थ्य में गिरावट देखी जा सकती है। केवल इतना ही नहीं, आपके माता-पिता का स्वास्थ्य भी थोड़ा कमजोर होने की संभावना रहेगी, लेकिन आपके प्रयासों में कमी नहीं आएगी। आप व्यापार में रिस्क लेंगे और आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे।

कुंभ: जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है और आपका स्वास्थ्य भी कुछ डगमगा सकता है। इस समय में आपके और आपके जीवनसाथी के मध्य विचारों का टकराव भी संभव है।

मीन: स्वास्थ्य में कमी देखने को मिलेगी और आपका स्वास्थ्य उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आपको विशेष रूप से अपने खाने-पीने की आदतों को सुधारना होगा और अपने शरीर पर ध्यान देना होगा और यदि आवश्यक हो तो डॉक्टर की सलाह भी लेनी चाहिए।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें