iimt haldwani

12वीं पास के लिए CISF में नौकरियां, 81,100 होगी सैलरी, जानें- सेलेक्शन के लिए ऐसे करें आवेदन

120

CISF में नौकरियां –अगर आप 12 वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF ) ने CISF हेड कांस्टेबल (GD) स्पोर्ट्स कोटा पर 12वीं पास के लिए भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह पहले नीचे दी गई जानकारी पढ़ लें उसके बाद ही आवेदन करें। आपको बता दें, इस पद के लिए CISF हेड कांस्टेबल (GD) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसमें पदों से संबंधित संपूर्ण जानकारी दी गई है। उम्मीदवार 17 दिसंबर 2019 से पहले आवेदन करना होगा।

drishti haldwani

cisf-head

क्या होगी सैलरी और कितने पद खाली

CISF हेड कांस्टेबल (GD) के 300 पदों पर भर्ती होगी। चुने गए उम्मीदवारों को लेवल-4 पे स्केल के अनुसार 25,500 – 81,100 रुपये सैलरी दी जाएगी।

योग्यता

खेल, खेल और एथलेटिक्स में राज्य / राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय का प्रतिनिधित्व करने के साथ उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं पास की हो. वहीं 01.अगस्त 2019 के अनुसार उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 23 साल होनी चाहिए।

जरूरी तारीखें

  • आवेदन करने की तारीख- 14 नवंबर 2019
  • आवेदन करने की आखिरी तारीख- 17 दिसंबर 2019

ddj

क्या होगी आवेदन फीस

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और इडब्लूएस उम्मीदवारों को 100 रुपये देने होंगे वहीं SC/ST महिला/ PWD उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी. डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से परीक्षा की फीस का भुगतान किया जा सकता है।

चिकित्सा परीक्षा

सबसे पहले आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ट्रायल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। ट्रायल टेस्ट में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 40 अंकों की प्रवीणता परीक्षा में भाग लेना होगा। बाद में, प्रवीणता परीक्षा और किसी भी टूर्नामेंट / प्रतियोगिता के दौरान उम्मीदवारों की उपलब्धि / प्रदर्शन के आधार पर एक मेरिट सूची तैयार कर उम्मीदवारों का सेलेक्शन किया जाएगा। अंत में चयनित उम्मीदवार मेडिकल परीक्षा से गुजरना पड़ेगा।

आवेदन कैसे करें

इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में भरे हुए आवेदन पत्र को 17 दिसंबर 2019 तक या उससे पहले संबंधित अधिकारियों को भेज कर इन पोस्टों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए CISF के ऑफिशियल बेवसाइट पर जाएं https://www.cisf.gov.in/ पर आवेदन कर सकते हैं।

कमर दर्द में होमियोपैथी का ये चमत्कार जान हैरान रह जायेंगे