123 वें मेकॉन्ग नदी की चीन-लाओस-म्यांमार-थाईलैंड संयुक्त गश्ती कानून प्रवर्तन कार्रवाई शुरू

बीजिंग, 23 नवंबर (आईएएनएस)। 22 नवंबर को सुबह 9 बजे, दो चीनी कानून प्रवर्तन नौकाएं शिश्वांगबानना के चिंगहा बंदरगाह से रवाना हुईं, इसके साथ ही 123 वें मेकॉन्ग नदी की चीन-लाओस-म्यांमार-थाईलैंड संयुक्त गश्ती कानून प्रवर्तन कार्रवाई शुरू हो गयी।
 | 
123 वें मेकॉन्ग नदी की चीन-लाओस-म्यांमार-थाईलैंड संयुक्त गश्ती कानून प्रवर्तन कार्रवाई शुरू बीजिंग, 23 नवंबर (आईएएनएस)। 22 नवंबर को सुबह 9 बजे, दो चीनी कानून प्रवर्तन नौकाएं शिश्वांगबानना के चिंगहा बंदरगाह से रवाना हुईं, इसके साथ ही 123 वें मेकॉन्ग नदी की चीन-लाओस-म्यांमार-थाईलैंड संयुक्त गश्ती कानून प्रवर्तन कार्रवाई शुरू हो गयी।

इससे पहले, चीन, लाओस, म्यांमार और थाईलैंड के चार देशों के कानून प्रवर्तन विभागों ने वीडियो के रूप में एक एक्शन कमांडर और सूचना आदान-प्रदान के बारे में बैठक का आयोजन किया। जिसने संयुक्त रूप से मेकॉन्ग नदी क्षेत्र में कोविड-19 महामारी की स्थिति और सीमा-पार अवैध अपराधों की हालिया स्थिति का विश्लेषण किया और तदनुरूप आपराधिक उपायों पर विचार विमर्श किया।

परिचय के मुताबिक कि यह कार्रवाई 4 दिन और 3 रात तक चलेगी। चीन का कानून प्रवर्तन विभाग लाओस, म्यांमार और थाईलैंड के संबंधित विभागों के साथ अहम जलक्षेत्र में क्रूज और संयुक्त गश्त करेगा और आपराधिक गतिविधियों का मुकाबला करने का प्रयास करेगा।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम