हल्द्वानी-दहेज में 12 लाख देने के बाद बहू को घर से निकाला, अब हुई ये बड़ी कार्यवाही

हल्द्वानी-रामपुर रोड निवासी युवती ने शादी के एक साल बाद ही पति और ससुराल पक्ष के अन्य लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर सौंपी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार रामपुर रोड एसकेएम स्कूल के पास रहने वाली शुरभि का
 | 
हल्द्वानी-दहेज में 12 लाख देने के बाद बहू को घर से निकाला, अब हुई ये बड़ी कार्यवाही

हल्द्वानी-रामपुर रोड निवासी युवती ने शादी के एक साल बाद ही पति और ससुराल पक्ष के अन्य लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर सौंपी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार रामपुर रोड एसकेएम स्कूल के पास रहने वाली शुरभि का विवाह 10 जुलाई 2019 को जवाहर बाजार सादाबाद जिला हाथरस यूपी के साथ हुआ था। सुरभि का आरोप है कि शादी में ससुर 15 लाख रुपए की दहेज डिमांड कर रहे थे। जबकि सगाई और फिर रामनगर रिसोर्ट में हुई शादी के दौरान मायके वालों ने नौ लाख रुपए दिए थे। बाद में कुछ धनराशि ससुरालियों को दी। कुल मिलाकर साढ़े 12 लाख रुपए दिए जा चुके थे।

ऋषिकेश- ज्वैलरी शॉप से लाखों के आभूषण और नकदी गायब, सुबह शटर टूटा देख हुई खबर

शुरभि का कहना है कि उसके बावजूद विवाह से पहले ढाई लाख और लिए गए।अब ससुराल पक्ष के लोग उसे और दहेज के लिए प्रताडि़त करने लगे। 20 जुलाई 2020 को उसके साथ हुई मारपीट की गई जिसमें उसे काफी चोट आई। लोकलाज के डर से सब कुछ सहती रही। लेकिन इसके बाद सितंबर में यह कहते हुए हल्द्वानी यानी मायके छोड़ गए कि दहेज देने पर ही बेटी को ससुराल में रखेंगे। इस मामले में एसएसआई कश्मीर सिंह का कहना है कि मामले में पति शेखर, ससुर देवेंद्र, सास रागनी, देवर प्रफुल्ल और ननद शिवानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।