11 मई से खुलगी विदेश जाने की राह, मिलेंगे पासपोर्ट के अप्वाइंटमेंट, जानिए कैसे

बरेली। लॉकडाउन 3.0 में ढील का सिलसिला जारी है। गृह मंत्रालय से जारी नए निर्देश के बाद अब क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय बरेली के अंतर्गत पासपोर्ट सेवा केंद्र से प्रदान की जाने वाली पासपोर्ट सेवाएं 11 मई से शुरू हो जाएंगी। पासपोर्ट आवेदक 11 मई से अपॉइंटमेंट ले सकते हैं अथवा रीशेड्यूल करा सकते हैं। पहले
 | 
11 मई से खुलगी विदेश जाने की राह, मिलेंगे पासपोर्ट के अप्वाइंटमेंट, जानिए कैसे

बरेली। लॉकडाउन 3.0 में ढील का सिलसिला जारी है। गृह मंत्रालय से जारी नए निर्देश के बाद अब क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय बरेली के अंतर्गत पासपोर्ट सेवा केंद्र से प्रदान की जाने वाली पासपोर्ट सेवाएं 11 मई से शुरू हो जाएंगी। पासपोर्ट आवेदक 11 मई से अपॉइंटमेंट ले सकते हैं अथवा रीशेड्यूल करा सकते हैं। पहले 17 मई तक यह सेवा बन्द कर दी गई थी।
11 मई से खुलगी विदेश जाने की राह, मिलेंगे पासपोर्ट के अप्वाइंटमेंट, जानिए कैसे
पासपोर्ट आवेदन के लिए अधिकतम 3 अपॉइंटमेंट की सीमा में भी इस वर्ष ढील दी गई है। इसलिए आवेदक अपना अपॉइंटमेंट अनेक बार रीशेड्यूल करा सकता है। इसकी सूचना ईमेल या एसएमएस के जरिए पासपोर्ट आवेदकों को दी जा रही है। क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी मोहम्मद नसीम ने बताया कि पासपोर्ट सेवा केंद्र में प्रवेश करने से पहले मास्क पहनना, सैनिटाइजर का उपयोग करना और पूरी प्रक्रिया के दौरान सामूहिक दूरी के मानदंडों का पालन करना अनिवार्य है। आवेदकों को अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने की भी सलाह दी गई है। क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में पूछताछ काउंटर और पासपोर्ट अधिकारी से मिलने की सुविधा अभी स्थगित रहेगी। पासपोर्ट आवेदन की जानकारी या समस्या निवारण के लिए 0581-2311 874 पर कॉल या rpo.bareilly@mea.gov.in पर ई मेल कर संपर्क किया जा सकता है।

यहाँ भी पढ़े

बड़ी खबर: सरकार ने रद्द किए 3 करोड़ राशन कार्ड, अगर आपका भी हुआ है तो करें ये

जल्दी छुट्टी पाने वाले कोरोना मरीज का नहीं होगा रैपिड/ पीसीआर टेस्ट