105 करोड़ की योजनाओं का सीएम रावत ने किया शुभारंभ

देहरादून – मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा माता मंगला के जन्मदिन पर सीएम आवास में हंस फाउंडेशन की उत्तराखंड के लिए 105 करोड़ रुपयों की विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ किया। इन सभी योजनाओं में हंस जल धारा के तहत लगभग 200 गांव में शुद्ध पेयजल पहुचाने की योजना प्रमुख है । कोविड19 संक्रमण के चलते
 | 
105 करोड़ की योजनाओं का सीएम रावत ने किया शुभारंभ

देहरादून – मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा माता मंगला के जन्मदिन पर सीएम आवास में हंस फाउंडेशन की उत्तराखंड के लिए 105 करोड़ रुपयों की विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ किया।
इन सभी योजनाओं में हंस जल धारा के तहत लगभग 200 गांव में शुद्ध पेयजल पहुचाने की योजना प्रमुख है ।
कोविड19 संक्रमण के चलते बड़ी संख्या में प्रवासी उत्तराखंड अपने पहाड़ लौटे है । इन लोंगो के लिए हंस फाउंडेशन द्वारा 25 करोड़ रुपयों की भी धन राशि प्रदान की गई है । जिसके माध्यम से पहाड़ वापस आये प्रवासियों को स्वरोजगार उपलब्ध करवाने में मदद की जाएगी ।
वही इस मौके पर सीएम रावत ने माता मंगला के सुदीर्घ जीवन की कामना की। उन्होंने कहा कि माता मंगला के जीवन संघर्ष और उनकी सेवाभाव की विचार धारा हम सभी को प्रेरित करती है ।उनका जीवन गरीबों की निस्वार्थ सेवा में समर्पित है ।
वही उन्होंने बताया कि माता मंगला के जन्मदिवस पर 105 करोड़ की योजनाओं की सौगात प्रदेश को मिली है। और यह योजना निश्चित ही प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाएगा ।
वही मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोनाकाल में हंस फाउंडेशन राज्य के साथ रात दिन सहयोग में लगा हुआ है। में इसके लिए पूज्य माता मंगला जी व भोले जी महाराज का आभार व्यक्त करता हूँ।