27 दिन में दान आये 1000 करोड़ नींव खुदाई का कार्य 15 फुट तक पहुंचा

न्यूज टुडे नेटवर्क। अयोध्या में श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए निधि संकल्प संग्रह अभियान चल रहा है। इस क्रम में सिर्फ बड़े ही नहीं बच्चे भी अपना गुल्लक दान कर सहयोग कर रहे हैं। 15 जनवरी से अब तक 27 दिनों में 1000 करोड की धनराशि के चेक बैंकों में जमा हो चुके
 | 
27 दिन में दान आये 1000 करोड़ नींव खुदाई का कार्य 15 फुट तक पहुंचा

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। अयोध्या में श्रीराम के भव्‍य मंदिर निर्माण के लिए निधि संकल्प संग्रह अभियान चल रहा है। इस क्रम में सिर्फ बड़े ही नहीं बच्चे भी अपना गुल्लक दान कर सहयोग कर रहे हैं। 15 जनवरी से अब तक 27 दिनों में 1000 करोड की धनराशि के चेक बैंकों में जमा हो चुके हैं। इसके अलावा बड़ी संख्‍या में चेक कतार में हैं।

राम मंदिर के लिए चंदा लेने वालों को ‘चंदाजीवी’ कहने पर चंपत राय ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर ज्यादा कुछ बोलने से मना किया और कहा कि भगवान प्रभु श्रीराम सबको सद्बुद्धि दें। चंपत राय ने कहा कि भगवान राम में आस्था रखने वाले सभी लोग मंदिर के लिए आर्थिक सहयोग कर रहे हैं। इसको लेकर किसी वर्ग  में कोई भतभेद नहीं है।

राम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण के लिए 15 फुट गहरी नींव की खुदाई हो चुकी है। आर्किटेक्ट निखिल सोमपुरा ने अपनी टीम के साथ राम मंदिर कार्यशाला में तराश कर रखे गये पत्‍थरों का निरीक्षण किया और 70 एकड़ के मंदिर परिसर में कार्यशाला से पत्‍थरों को पहुंचाने और वहीं पत्‍थरों को तराशने के लिए नई कार्यशाला व कार्यालय की तैयारी का जायजा भी लिया।

श्रीराम जन्‍मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि मंदिर की नींव 40 फुट तक खुदेगी। इस क्रम में 15 फुट तक नींव की खुदाई का कार्य पूरा हो चुका है। उन्‍होने बताया कि मंदिर परिसर में भारी वाहनों के आवागमन को देखते हुए 400 फीट पश्चिम से पूरब व 250 फीट उत्तर से दक्षिण दिशा की ओर मिट्टी हटाई जा रही है।