उत्तराखंड से इन राज्यों के लिये चलेंगी 100-100 बसें, सरकार ने की ये घोषणा

उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रोडवेज बसों के अंतरराज्यीय परिवहन को शुक्रवार को अनुमति दे दी है। मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल, राजस्थान और पंजाब के लिए 100-100 बसें चलाने की अनुमति दी है। उन्होने बताया कि इन राज्यों से भी इतनी ही संख्या में बसें उत्तराखंड आ सकेंगी। मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग
 | 
उत्तराखंड से इन राज्यों के लिये चलेंगी 100-100 बसें, सरकार ने की ये घोषणा

उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रोडवेज बसों के अंतरराज्यीय परिवहन को शुक्रवार को अनुमति दे दी है। मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल, राजस्थान और पंजाब के लिए 100-100 बसें चलाने की अनुमति दी है। उन्होने बताया कि इन राज्यों से भी इतनी ही संख्या में बसें उत्तराखंड आ सकेंगी। मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग को इसकी एसओपी बनाकर व्यवस्था बनाने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि अंतरराज्यीय परिवहन को मंजूरी देने को लेकर सबसे बड़ी अड़चन उत्तराखंड प्रवेश करने वालों के पंजीकरण को लेकर थी।

दूसरे राज्यों की जो बसे उत्तराखंड में प्रवेश करती है, उसमें समस्या यह आती थी, कि यात्रियों का पंजीकरण कैसे चेक होगा। हालाकि अब मौजूदा व्यवस्था के आधार पर प्रदेश की सीमाओं में बाहरी यात्रियों का पंजीकरण चेक किया जाता है। जिसमें देखा जाता है, कि यात्री का पंजीकरण हुआ है, अथवा नही, यात्री कितने दिन के लिए आ रहे हैं, और उनके होम क्वारंटाइन आदि की क्या स्थिति है आदि सब सीमा पर चेक किया जाता है। लेकिन अब रोडवेजों बसों के संचालन के बाद यह जांच करना मुनासिब नहीं होगा। इसके लिये मुख्यमंत्री ने बस अड्डों पर प्रशासन की टीमों की व्यवस्था करने के आदेश दिये है, यह टीम रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे से आने-जाने वाले यात्रियों की जांच करेंगी।

कोरोना के चलते रोडवेज मुख्यालय बंद

शुक्रवार की सुबह सीआरपीएफ के कुछ जवानों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना मिलने के कारण रोडवेज मुख्यालय को दो दिन शनिवार और रविवार को बंद कर दिया गया था। क्योकि सीआरपीएफ कार्यालय के पास ही रोडवेज मुख्यालय भी स्थित है। जिस कारण रोडवेज के प्रबंध निदेशक रणवीर सिंह चौहान ने अगले दो दिन कार्यालय बंद कर सैनिटाइज कराने के आदेश दिए। ऐसे में अगर रोडवेज बसों के संचालन की अनुमति शनिवार को मिल भी जाती है तो मुख्यालय बंद होने से बसों का संचालन सोमवार से पहले नही हो पाता।