10 आतंकियों को मौत के घाट उतारने वाले बरेली के बेटे को गैलंट्री अवॉर्ड

बरेली के कैंट (Bareilly Cantt) इलाके के रहने वाले भारतेंदु रावत को दक्षिणी कमान की ओर से इंडिया गेट (India Gate) पर आयोजित समारोह में गैलंट्री अवॉर्ड (Gallantry Award) दिया गया। भारतेंदु ने करीब डेढ़ साल पहले जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के तंगधार इलाके में एक ऑपरेशन (Operation) के दौरान 10 आतंकियों को मार गिराया
 | 
10 आतंकियों को मौत के घाट उतारने वाले बरेली के बेटे को गैलंट्री अवॉर्ड

बरेली के कैंट (Bareilly Cantt) इलाके के रहने वाले भारतेंदु रावत को दक्षिणी कमान की ओर से इंडिया गेट (India Gate) पर आयोजित समारोह में गैलंट्री अवॉर्ड (Gallantry Award) दिया गया। भारतेंदु ने करीब डेढ़ साल पहले जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के तंगधार इलाके में एक ऑपरेशन (Operation) के दौरान 10 आतंकियों को मार गिराया था। भारतेंदु रावत वर्तमान में बीसवीं जाट बटालियन (Twentieth Jat Battalion) में लेफ्टिनेंट कर्नल (Lieutenant Colonel) के पद (Post) पर कार्यरत हैं।

10 आतंकियों को मौत के घाट उतारने वाले बरेली के बेटे को गैलंट्री अवॉर्ड
भारतीय थल सेना (Indian Army) का कहना है कि करीब डेढ़ साल पहले तंगधार में लेफ्टिनेंट कर्नल भारतेंदु रावत को आतंकियों (Terrorists) के घुसपैठ करने की सूचना मिली थी। जिसके बाद वह तुरंत सेना का दस्ता (Army Squad) लेकर मौके पर पहुंच गए और आतंकियों की घेराबंदी कर ली। यह मुठभेड़ आतंकियों और उनके बीच कई घंटों तक चलती रही, जिसमें उन्होंने 10 आतंकियों को मार गिराया। इस बीच दोनों तरफ से भीषण गोलाबारी हुई लेकिन लहूलुहान भारतेंदु ने अपनी सूझबूझ से न सिर्फ खुद को बचाया बल्कि अपनी टीम (Team) पर एक खरोच भी नहीं आने दी। उनकी इसी बहादुरी और सूझबूझ के लिए उन्हें गैलंट्री अवॉर्ड के लिए चुना गया।

दक्षिणी कमान के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल सीपी मोहंती (GOC Lieutenant General CP Mohanty), एवीएसएम (AVSM), एसएम (SM), वीएसएम (VSM) ने मुंबई के इंडिया गेट पर आयोजित समारोह में उन्हें यह पदक (Medal) दिया।