हादसा: चार्जिंग पर लगी ई रिक्शा‍ बैट्री फटी, विस्फोट से मकान की दीवार गिरी, मलबे के नीचे दबकर बच्चेे की मौत

न्यूज टुडे नेटवर्क। ई रिक्शा की बैटरी चार्ज करते वक्त अचानक धमाका हो जाने से घर की दीवार गिर गई। दीवार के नीचे दबने से एक बच्चे की मौत हो गई। मामना यूपी के ग्रेटर नोएडा के हल्द्वानी गांव का है जहां बुधवार सुबह ई रिक्शा की बैट्री बंद कमरे में चार्जिंग के लिए लगाई गई
 | 
हादसा: चार्जिंग पर लगी ई रिक्शा‍ बैट्री फटी, विस्फोट से मकान की दीवार गिरी, मलबे के नीचे दबकर बच्चेे की मौत

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। ई रिक्‍शा की बैटरी चार्ज करते वक्‍त अचानक धमाका हो जाने से घर की दीवार गिर गई। दीवार के नीचे दबने से एक बच्‍चे की मौत हो गई। मामना यूपी के ग्रेटर नोएडा  के हल्‍द्वानी गांव का है जहां बुधवार सुबह ई रिक्‍शा की बैट्री बंद कमरे में  चार्जिंग के लिए लगाई गई थी। तकनीकि खामी की वजह से बैट्री में जोरदार धमाका हो गया। धमाका इतना जबर्दस्‍त था कि कमरे की दीवार पूरी तरह से धराशायी हो गई। दीवार के मलबे के नीचे ही घर में मौजूद एक  बच्‍चा भी दब गया। जब तक मलबे में से बच्‍चे को निकाला गया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

हादसे में जबकि पिता-पुत्र समेत चार लोग घायल हुए। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। यह हादसा इकोटेक-3 थाना क्षेत्र के हल्द्वानी गांव का है। यहां निम्स अस्पताल के सामने स्थित मुदस्सर प्रधान की कॉलोनी निवासी बबलू बुधवार सुबह घर के एक कमरे में ई-रिक्शा की बैटरी चार्ज कर रहा था। तभी अचानक बैटरी धमाके के साथ फट गई। हादसे के बाद कमरे की दीवार ढह गई।

दीवार के मलबे में दबकर इस्लाम के घर रिश्तेदारी में आया रबूपुरा थाना क्षेत्र के पलाका गांव निवासी ईशुब (12 साल) पुत्र सफी मोहम्मद गंभीर रूप से घायल हो गया। अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। जबकि, इदरीश (55 साल), इस्लाम (38 साल) और उसके दो बेटे अरमान (8साल), सुल्तान (8 साल) घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।