हाईवे की मरम्मत के लिए शुरू होगा प्लांट

बरेली: दिल्ली लखनऊ हाईवे (Delhi Lucknow Highway) पर बरेली (Bareilly) से सीतापुर (Sitapur) के बीच 157 किलोमीटर सड़क (Road) की हालत बिल्कुल खराब है। रोड को ठीक कराने के लिए रोजा (Roza) के पास हॉट मिक्स प्लांट (Hot Mix Plant) शुरू करने की तैयारियां हो रही है। ठंड के चलते यह प्लांट शुरू नहीं हो
 | 
हाईवे की मरम्मत के लिए शुरू होगा प्लांट

बरेली: दिल्ली लखनऊ हाईवे (Delhi Lucknow Highway) पर बरेली (Bareilly) से सीतापुर (Sitapur) के बीच 157 किलोमीटर सड़क (Road) की हालत बिल्कुल खराब है। रोड को ठीक कराने के लिए रोजा (Roza) के पास हॉट मिक्स प्लांट (Hot Mix Plant) शुरू करने की तैयारियां हो रही है। ठंड के चलते यह प्लांट शुरू नहीं हो पाया था। लेकिन अब बरेली से शाहजाहंपुर तक हाईवे के ऊपर कोलतार की नई लेयर (New Layer) बिछाई जाएगी ।
हाईवे की मरम्मत के लिए शुरू होगा प्लांट
हाईवे के कार्य को अधूरा छोड़ने वाली इरा इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी (IRA Infrastructure Company) पर 2018 में फरीदपुर में एनएचएआई (NHAI) केस करा चुका हैं। 15 महीने  के बाद एनएचएआई ने अधूरे प्रोजेक्ट (Project) को आगरा की राज कॉर्पोरेशन लिमिटेड कंपनी (Raj Corporation Limited Company) को दे दिया है।

एनएचआई के अधिकारियों का कहना है कि नई कंपनी को हॉट मिक्स प्लांट लगाने व अपनी तैयारियां शुरू करने के लिए कुछ वक्त चाहिए। इंजीनियरों (Engineers) के मुताबिक ठंड में कोलतार सही से चिपक नहीं पाता है। इसलिए कोलतार बिछाने का काम अब तक शुरू नहीं किया गया था।

अब मौसम (Weather) ठीक होने की वजह से रोजा प्लांट को शुरू करने की तैयारियां हो रही है। इसके बाद शाहजहांपुर और बरेली के हाईवे को जल्द ही ठीक कराया जाएगा। हाइवे को ठीक करने के लिए चार जगह पर हॉट मिक्स प्लांट लगाए जाएंगे।