हल्द्वानी-पॉलिटिकल क्राइसिस पर अहमद पटेल देते थे सटीक रॉय,इंदिरा हृदयेश ने बताया किस्सा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गुजरात से राज्यसभा सांसद अहमद पटेल का बुधवार तड़के सुबह 3:30 मिनट पर निधन हो गया। अहमद पटेल अक्टूबर में कोरोना संक्रमित हुए थे। पटेल ने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी देते हुए अपने सभी करीबियों और संपर्क में आने वाले लोगों से खुद को आइसोलेट करने और कोविड टेस्ट
 | 
हल्द्वानी-पॉलिटिकल क्राइसिस पर अहमद पटेल देते थे सटीक रॉय,इंदिरा हृदयेश ने बताया किस्सा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गुजरात से राज्यसभा सांसद अहमद पटेल का बुधवार तड़के सुबह 3:30 मिनट पर निधन हो गया। अहमद पटेल अक्टूबर में कोरोना संक्रमित हुए थे। पटेल ने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी देते हुए अपने सभी करीबियों और संपर्क में आने वाले लोगों से खुद को आइसोलेट करने और कोविड टेस्ट कराने की अपील की थी। उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अहमद के बेटे फैजल ने सभी देशवासियों को ट्वीट कर जानकारी साझा की , उनके पिता अहमद पटेल का बुधवार देर रात 3.30 बजे निधन हो गया है। 1 अक्टूबर को उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी जिसके बाद उनकी मौत हो गई। 

हल्द्वानी-पॉलिटिकल क्राइसिस पर अहमद पटेल देते थे सटीक रॉय,इंदिरा हृदयेश ने बताया किस्सा
अहमद पटेल की फ़ोटो

उत्तराखंड में भी अहमद पटेल की मौत के बाद शोक की लहर दौड़ पड़ी है। कांग्रेसी नेता पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हरदेश ने शोक व्यक्त किया है।

राजनीतिक और वित्तीय संकट मोचक थे

इंदिरा हृदयेश देश ने अहमद पटेल के साथ काफी लंबा राजनीतिक अनुभव लिया था उन्होंने कहा की पॉलीटिकल क्राइसिस हो या फिर पार्टी की फाइनेंशियल क्राइसिस उन सभी में हमेशा अहमद पटेल रास्ता निकाल लेते थे। इसी के कारण वह सोनिया, राहुल, इंदिरा और राजीव गांधी के काफी नजदीकी रहे ।उन्होंने एक किस्सा साझा करते हुए बताया कि एक बार उत्तराखंड की राजनीतिक परेशानी को बताने के लिए उन्होंने सोनिया गांधी से मिलने के लिए समय मांगा था। सोनिया गाँधी किसी कार्य मे काफी व्यस्त थी लेकिन उन्होंने अहमद पटेल को बोला तो चंद घंटों में सोनिया गांधी से व्यक्तिगत तौर पर बात करके उन्होंने मुलाकात कराई। उस समय उन्हें पता चल गया था कि अहमद पटेल पार्टी के साथ साथ सोनिया गाँधी के काफी बड़े राजनीतिक सलाहकार थे।