स्वच्छता सर्वेक्षण 2020: बरेली को मिला ODF प्लस सर्टिफिकेट

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020: केंद्र सरकार ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के तहत बरेली शहर को ओडीएफ प्लस का मेडल दिया है। सफाई के आधार पर केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से जारी किए गए सर्टिफिकेट (Certificate) में बरेली शहर को ओडीएफ (ODF) प्लस का सर्टिफिकेट जारी किया गया है। 27 और 28 जनवरी को शहर
 | 
स्वच्छता सर्वेक्षण 2020: बरेली को मिला ODF प्लस सर्टिफिकेट

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020: केंद्र सरकार ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के तहत बरेली शहर को ओडीएफ प्लस का मेडल दिया है। सफाई के आधार पर केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से जारी किए गए सर्टिफिकेट (Certificate) में बरेली शहर को ओडीएफ (ODF) प्लस का सर्टिफिकेट जारी किया गया है।
स्वच्छता सर्वेक्षण 2020: बरेली को मिला ODF प्लस सर्टिफिकेट
27 और 28 जनवरी को शहर के 80 वार्डों के शौचालयों का निरीक्षण किया गया। वार्डों (Wards) के 11 सामुदायिक और 25 पब्लिक टॉयलेट में सभी टॉयलेट (Toilet) में अच्‍छी स्‍थ्‍िाति में पाए गए।स्वच्छ सर्वेक्षण में मलिन बस्ती के बिहार कला का शौचालय सबसे अधिक साफ मिला। इसके अलावा श्यामगंज, कुतुबखाना, सर्निया के टॉयलेट भी साफ-सुथरे मिले। मॉडल टाउन और आलमगीरीगंज के टॉयलेट भी अच्छी स्थिति में मिले।

सूफी टोला ओवरहेड टैंक के पास का टॉयलेट भी साफ मिला। इसके साथ-साथ पुराना रोडवेज और सैटलाइट बस स्टेशन के शौचालय (Toilet) भी स्वच्छ स्थिति में मिले। शहर में पांच शौचालय ऐसी स्थिति में मिले जिनका उदाहरण (Examples) दूसरे जिलों को दिया जा सके। जिसके आधार पर केंद्र सरकार की ओर से स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में शहर को ओडीएफ प्लस सर्टिफिकेट दिया गया।