सेना में महिलाओं के लिये आई खुशखबरी, सरकार ने दी ये मंजूरी

रक्षा मंत्रालय ने भारतीय सेना में महिलाओं के स्थायी कमीशन (Permanent commission) को आधिकारिक तौर पर मंजूरी दे दी। सरकार ने गुरुवार को इस संबंध में स्वीकृति पत्र जार कर दिया है जिसके बाद सेना में विभिन्न शीर्ष पदों (Top posts) पर महिलाओं की तैनाती हो पाएगी। इस मंजूरी के बाद अब आर्मी एअर डिफेंस, सिग्नल,
 | 
सेना में महिलाओं के लिये आई खुशखबरी, सरकार ने दी ये मंजूरी

रक्षा मंत्रालय ने भारतीय सेना में महिलाओं के स्थायी कमीशन (Permanent commission) को आधिकारिक तौर पर मंजूरी दे दी। सरकार ने गुरुवार को इस संबंध में स्वीकृति पत्र जार कर दिया है जिसके बाद सेना में विभिन्न शीर्ष पदों (Top posts) पर महिलाओं की तैनाती हो पाएगी। इस मंजूरी के बाद अब आर्मी एअर डिफेंस, सिग्नल, इंजीनियर, इलेक्ट्रॉनिक्स, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, आर्मी एविएशन, आर्मी सर्विस कॉर्प्स, आर्मी ऑर्डिनेंस कॉर्प्स और इंटेलिजेंस कॉर्प्स (Corps) में महिलाओं को स्थायी कमीशन दिया जाएगा। 
सेना में महिलाओं के लिये आई खुशखबरी, सरकार ने दी ये मंजूरी
इसके साथ ही जज एंड एडवोकेट जनरल, आर्मी एजुकेशनल कॉर्प्स में भी महिलाओं को स्थायी कमीशन दिया जाएगा। सेना में महिलाओं के स्थायी कमीशन के लिए स्थायी चयन बोर्ड (Permanent Selection Board) के संचालन के लिए प्रारंभिक तैयारी की एक सीरीज निर्धारित की गई है। इसके अलावा सेलेक्शन बोर्ड की ओर से सभी एसएससी महिलाओं की ओर से ऑप्शन और सभी कागजी कार्रवाई पूरी होने पर एक्शन शुरू किया जाएगा। इस संबंध में सेना की ओर से कहा गया है कि भारतीय सेना (Indian Army) महिला अधिकारियों सहित सभी कर्मियों को राष्ट्र की सेवा के समान अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।
                    http://www.narayan98.co.in/
सेना में महिलाओं के लिये आई खुशखबरी, सरकार ने दी ये मंजूरी                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8