सिपाही के बेटे ने कर डाली पांच शादियां, पत्‍नियां बोलीं, हमें बेचना चाहता है पति

कभी धर्म बदला, कभी हुलिया, सिपाही के बेटे ने कर डाली पांच शादियां: धर्म और हुलिया बदलकर सिपाही के बेटे ने पांच शादियां कर डाली। बेवफाई का पता लगने पर एक पत्नी ने आत्महत्या कर ली। बाकी चारों ने उसे सबक सिखाने की ठानी। तीन पत्नियां एक साथ डीआईजी दफ़तर पहुंची और पति की बेवफाई
 | 
सिपाही के बेटे ने कर डाली पांच शादियां, पत्‍नियां बोलीं, हमें बेचना चाहता है पति

सिपाही के बेटे ने कर डाली पांच शादियां, पत्‍नियां बोलीं, हमें बेचना चाहता है पतिकभी धर्म बदला, कभी हुलिया, सिपाही के बेटे ने कर डाली पांच शादियां: धर्म और हुलिया बदलकर सिपाही के बेटे ने पांच शादियां कर डाली। बेवफाई का पता लगने पर एक पत्‍नी ने आत्‍महत्‍या कर ली। बाकी चारों ने उसे सबक सिखाने की ठानी। तीन पत्नियां एक साथ डीआईजी दफ़तर पहुंची और पति की बेवफाई की कहानी सुनाकर इंसाफ मांगा। पत्‍नियों ने कहा कि उनका पति उनसे गलत काम कराना चाहता है। वह उन्‍हें नशीले इंजेक्‍शन लगाकर देह व्‍यापार में धकेलने की तैयारी कर रहा है। डीआईजी ने शाहजहांपुर पुलिस को आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

डीआईजी दफ़तर पहुंची औरैया की पिंकी चौहान ने बताया कि 30 मई 2014 को शाहजहांपुर में निगोही के संगम इंटर कालेज के पास रहने वाले अनुज चेतन सरस्वती से हुआ था। अनुज ने पिंकी और उसके घरवालों को अपनी तंत्र विद्या का खौफ दिखाया। कहा कि उसके पास करोड़ों की प्रापर्टी है। शादी नहीं की तो वह सबका नुकसान कर देगा। दहशत में घरवालों ने पिंकी से उसकी शादी कर दी। अनुज और पिंकी के दो बच्चे हैं। बाद में पता लगा कि इससे पहले उसकी शादी 2005 में शालिनी के साथ हो चुकी है।

पिंकी को छोड़ने के बाद उसने बरेली की एकता बाल्मीकि,  कानपुर की शांति और कल्पना गुप्ता के साथ शादी कर ली थी। अनुज की धोखेबाजी का खुलासा होने पर उसकी अन्य पत्नियों ने एक राय होकर सबक सिखाने की ठान ली। पिंकी ने दहेज उत्पीड़न मारपीट समेत कई धाराओं में शाहजहांपुर के निगोही थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया। आरोप है कि पुलिस ने उसमें कोई कार्रवाई नहीं की। आरोपी अनुज मुकदमा वापस लेने के लिये लगातार दबाव बना रहा है। जिस पर महिलाएं एकजुट होकर डीआईजी राजेश पांडेय से सोमवार को उनके आफिस में मिलीं।

शांति ने कर ली आत्‍महत्‍या तो कल्‍पना को बना लाया दुल्‍हन
अनुज की पहली शादी 2005 में शालिनी सिंह के साथ पारंपरिक रीति रिवाज से हुई थी। उनके एक दस साल का बेटा भी है। शालिनी को छोड़ने के बाद उसने पिंकी चौहान से मंदिर में शादी की। बाद में उसने कानपुर की शांति से शादी की। शांति गर्भवती थी। उसे अनुज की अन्य बीवियों के बारे में पता लगा। जिस पर उसने फांसी लगा ली। इसके बाद अनुज ने बरेली की एकता बाल्मीकि से शादी की। एकता ने भी अनुज को छोड़ दिया है। अब उसने कानपुर की कल्पना गुप्ता से 2019 में शादी की है।

नशीले इंजेक्‍शन लगाकर देह व्‍यापार में धकेलना चाहता है
महिलाओं ने अनुज चेतन सरस्वती पर नशीले इंजेक्शन देने, मारपीट करने और देह व्यापार में ढकेलने  की साजिया रचने के आरोप लगाये हैं। अनुज के भाई की पत्नी पीलीभीत में गैस चौराहे के पास रहती हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि अनुज उनके भाई रवि और रामरानी ने उसे बेचने के लिये दिल्ली ले जा रहे थे। उन्होंने दो लाख रुपये में उसका सौदा किया। सभी महिलाओं ने मारपीट, यौन शोषण के आरोप परिवार वालों पर लगाये।

साधु बनकर प्रवचन दिए और बर्बाद कर दी पांच जिंदगियां
महिलाओं ने बताया कि रामेश्वर दयाल कठेरिया पुलिस में सिपाही थे। अब रिटायर हो चुके हैं। उनका बेटा अनुज चेतन सरस्वती कभी मुसलमान बन जाता है। कभी हिंदू बन जाता है। कभी तांत्रिक बनकर लोगों को डराता है। कभी साधू बनकर प्रवचन देता है। धोखेबाजी और पांखड से उसने पांच परिवार बरबाद कर दिये। पांच महिलाओं की जिंदगी से खेल रहा है। महिलाओं ने आरोप लगाया कि इसके अलावा एक दो लड़कियों का भी उसने यौन शोषण किया है, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

मेरे दफ़तर में आई चार महिलाओं ने युवक युवक पर गुमराह करते हुए पांच शादियां करने का आरोप लगाया है। महिलाओं ने फोटोग्राफ भी दिखाये। एसपी शाहजहांपुर को मामले में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने के लिये कहा है। इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
–राजेश कुमार पांडेय, डीआईजी