सावधान: कहीं आप तो नहीं खरीद रहे, ये वाला खोवा

बरेली: होली के त्यौहार की तैयारी के चलते खोवा की ज्यादा खपत हो रही है। मिलावट खोर ने ज्यादा मुनाफे के लिए खोवा में मिलावट करनी शुरू कर दी है। इसी के चलते बुधवार को खाद्य विभाग (Food department) की टीम ने बाजार में जा रहे करीब 2 कुंटल खोवा में मिलावट मिलने पर नष्ट
 | 
सावधान: कहीं आप तो नहीं खरीद रहे, ये वाला खोवा

बरेली: होली के त्यौहार की तैयारी के चलते खोवा की ज्यादा खपत हो रही है। मिलावट खोर ने ज्यादा मुनाफे के लिए खोवा में मिलावट करनी शुरू कर दी है। इसी के चलते बुधवार को खाद्य विभाग (Food department) की टीम ने बाजार में जा रहे करीब 2 कुंटल खोवा में मिलावट मिलने पर नष्ट करवा दिया।
सावधान: कहीं आप तो नहीं खरीद रहे, ये वाला खोवा
होली के त्यौहार पर मुख्य मिठाई के तौर पर गुझिया बनाने का रिवाज है। जिसको लेकर बाजार में खोवा की खपत बढ़ती जा रही है। मिलावट खोरों को रोकने के लिए खाद विभाग की टीमें जगह-जगह पर धावा बोल रही हैं। इसी के चलते बुधवार को खाद विभाग की टीम ने रास्ते में खोवा पकड़ने की रणनीति तैयार की। टीम ने बलिया रोड पर आने-जाने वाले सभी वाहनों को एक-एक कर चेक करना शुरू किया। चेकिंग के दौरान एक गाड़ी में करीब 2 कुंटल खोवा को पकड़ लिया गया। तुरंत खोवा की जांच की गई, खोवा मिलावटी निकला तो टीम ने पूरे खोवा को नष्ट करवा दिया। नवाबगंज के यासीन नगर से सरसों के तेल का नमूना लिया गया। इसमें टीम ने करीब 180 किलो तेल को जप्त भी कर लिया। बहेड़ी के कब्रिस्तान रोड से बेसन का एक नमूना लिया गया, नैनीताल रोड बहेड़ी से आटे का नमूना लिया गया और इसके साथ-साथ दूध के नमूने भी लिए गए सभी नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला (Laboratory) भेज दिया गया है।