साइबर ठगों ने डॉक्टर के खाते से उड़ाए 55 हजार

बरेली। एक निजी डॉक्टर के खाते से 55 हजार की रकम ठगो ने गयाब कर लिया निजी अस्पताल के डॉक्टर का कार्ड लेकर रुपय निकालने के लिए एटीएम बूथ पर पहुंचे डॉक्टर के भाई को धोखा देकर साइबर ठग ने एटीएम से 55 हजार की रकम उड़ा दी। ठग ने बातों में फंसाकर कार्ड बदल
 | 
साइबर ठगों ने डॉक्टर के खाते से उड़ाए 55 हजार

बरेली। एक निजी डॉक्टर के खाते से 55 हजार की रकम ठगो ने गयाब कर लिया निजी अस्पताल के डॉक्टर का कार्ड लेकर रुपय  निकालने के लिए एटीएम बूथ पर पहुंचे डॉक्टर के भाई को धोखा देकर साइबर ठग ने एटीएम से 55 हजार की रकम उड़ा दी। ठग ने बातों में फंसाकर कार्ड बदल लिया था। डॉक्टर के शिकायत पर एसएसपी ने साइबर सेल को जांच का आदेश दिया है।

 

चंद्रगुप्त पुरम कॉलोनी में रहने वाले डॉ. हरिप्रसाद मौर्य ने बरेली पुलिस अधीक्षक को पत्र देकर बताया कि उन्होंने अपने भाई अमन मौर्य को एडमिशन के लिए रुपये निकालने को अपना कार्ड दिया था। भाई बीसलपुर तिराहे के पीएनबी एटीएम पर गए। वहां कार्ड लगाया तो गलत पिन का मेसेज आया। इस बीच वहां पहले से मौजूद एक शख्स ने दूसरे व्यक्ति को बैंक के कैशियर बताकर कार्ड दिखाने को कहा। उस शख्स ने कार्ड लेकर चेक किया और फिर थोड़ी देर में पैसे निकालने की सलाह दी। थोड़ी देर बाद ही डॉक्टर के मोबाइल पर पहले तीस और फिर 25 हजार रुपये निकलने का मेसेज आया। इसके बाद उन्होंने एटीएम लॉक करा दिया।

एटीएम से रुपय ठगी का एक और मामला सामने आया बरेली जिले के फतेहगंज पूर्वी के गांव टिसुआ निवासी धर्मवीर राठौर ने पुलिस को शिकायत पत्र देते हुए बताया है कि। 21 नवंबर को उनके मोबाइल पर 14 हजार रुपये निकासी का मेसेज आया। रुपये एटीएम से निकलना बताया गया, जबकि एटीएम उनके पास ही था। धर्मवीर ने पुलिस से साइबर ठगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।