सांसदों की सैलरी में होगी 30 फीसदी की कटौती, विधेयक हुआ पास

लॉकडाउन (lockdown) के दौरान सरकार ने कोरोना वायरस (Corona virus) को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया था। इसी के अंतर्गत सांसदों के वेतन की कटौती का अध्यादेश भी लाया गया था। संसद सदस्य वेतन, भत्ता और पेशन विधेयक लोकसभा में आज पास हो गया है। इसके तहत एक साल तक सांसदों की सैलरी
 | 
सांसदों की सैलरी में होगी 30 फीसदी की कटौती, विधेयक हुआ पास

लॉकडाउन (lockdown) के दौरान सरकार ने कोरोना वायरस (Corona virus) को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया था। इसी के अंतर्गत सांसदों के वेतन की कटौती का अध्यादेश भी लाया गया था। संसद सदस्य वेतन, भत्ता और पेशन विधेयक लोकसभा में आज पास हो गया है। इसके तहत एक साल तक सांसदों की सैलरी 30 फीसदी कटकर मिलेगी।
सांसदों की सैलरी में होगी 30 फीसदी की कटौती, विधेयक हुआ पास
बता दें कि सांसदों की कटी हुई राशि का उपयोग कोरोना महामारी (Corona virus pandemic) से पैदा हुई स्थिति से लड़ने के लिए किया जाएगा। इस विधेयक को मंत्री प्रहलाद जोशी ने निचले सदन में पेश किया था। यह विधेयक संसद सदस्यों के वेतन, भत्ता एवं पेंशन अध्यादेश 2020 का स्थान लेगा।

इस अध्यादेश को छह अप्रैल को मंत्रिमंडल की मंजूरी मिली थी और यह सात अप्रैल को लागू हुआ था। इस अध्यादेश में कहा गया था कि कोरोना वायरस महामारी ने तुरंत राहत और सहायता के महत्व को प्रदर्शित किया है और इसलिए महामारी को फैलने से रोकने के लिए कुछ आपात कदम उठाए जाने जरूरी हैं।
                   http://www.narayan98.co.in/
सांसदों की सैलरी में होगी 30 फीसदी की कटौती, विधेयक हुआ पास                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8